उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 10, 2020, 6:29 PM IST

ETV Bharat / state

हमीरपुर: डीएम और एसपी ने किया जिला न्यायालय की सुरक्षा का निरीक्षण

इलाहाबाद हाईकोर्ट के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए हमीरपुर जिले में न्यायालय की सुरक्षा को सुदृढ़ किया जा रहा है. इसके तहत जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने जिला न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया.

etv bharat
जिला न्यायालय की सुरक्षा का निरीक्षण.

हमीरपुर:बिजनौर के बाद मैनपुरी कोर्ट में घटी घटनाओं के मद्देनजर शुक्रवार को जिला प्रशासन हरकत में आ गया. जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार जिला न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करने पहुंचे. यहां पर उन्होंने जिला न्यायाधीश के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विचार विमर्श किया. इस दौरान न्यायालय परिसर में हर आने-जाने वाले व्यक्ति की तलाशी लेने के निर्देश दिए. पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए न्यायालय की सुरक्षा को और सुदृढ़ किया जा रहा है.

जिला न्यायालय की सुरक्षा का निरीक्षण.
पुलिस अधीक्षक ने कोर्ट में तैनात पुलिस कर्मचारियों से कहा कि कोर्ट परिसर में प्रवेश से पहले प्रत्येक व्यक्ति की अच्छे से तलाशी ली जाए. कोई भी संदिग्ध व्यक्ति कोर्ट परिसर में दिखाई दे तो उससे तत्काल पूछताछ करें और उसका पहचान पत्र भी चेक करें. उन्होंने कहा कि कोर्ट परिसर के अंदर किसी भी प्रकार के प्राइवेट वाहन को नहीं आने दें. अधिवक्ताओं, कोर्ट कर्मचारियों व अधिकारियों के वाहन ही कोर्ट परिसर के अंदर आने चाहिए. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सीसीटीवी पर भी 24 घंटे अपनी नजर बनाए रखें.

ये भी पढ़ें- वाराणसी: गंगा में डोली प्रियंका की नैया, ओवरलोड बनी वजह

दरअसल बिजनौर व मैनपुरी के जिला न्यायालय में दुस्साहसिक घटनाओं के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सख्ती बरतते हुए जिला न्यायालयों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details