उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर: हाईकोर्ट के आदेश के बाद खुली जिला अदालत, पहले दिन पहुंचे गिने-चुने वादकारी

हाईकोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार से हमीरपुर के जिला न्यायालय में कामकाज शुरू हो गया. जनपद न्यायालय में कामकाज शुरू होने के बाद पहले दिन गिने-चुने वादकारी ही जिला न्यायालय पहुंचे. अधिवक्ताओं ने उम्मीद जताई कि सोमवार से न्यायिक कार्य में तेजी आएगी.

By

Published : May 9, 2020, 4:57 AM IST

हमीरपुर समाचार.
न्यायालय परिसर में बैठे अधिवक्ता.

हमीरपुर: देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद से प्रदेश भर में जिला अदालतें बंद चल रही थीं. लेकिन हाईकोर्ट के निर्देश के बाद शुक्रवार से जिला न्यायालय में कामकाज शुरू हो गया. अदालतें खुल जाने से वकीलों और वादकरियों को बड़ी राहत मिली है. हालांकि पहले दिन गिने-चुने वादकारी ही जिला न्यायालय पहुंचे. अधिवक्ताओं ने उम्मीद जताई कि सोमवार से न्यायिक कार्य में तेजी आएगी.

वरिष्ठ अधिवक्ता देवेंद्र मोहन चौबे ने बताया कि देशव्यापी लॉकडाउन के बाद से जिला न्यायालयों में न्यायिक कार्य बंद चल रहा था. न्यायालय बंद रहने से वकीलों के साथ-साथ वादकारियों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था. उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देश के बाद एक बार फिर से जिला न्यायालयों में न्यायिक कार्य की शुरुआत हो गई है. पहले दिन बहुत ही कम संख्या में वादकारी पहुंचे. अधिवक्ताओं को सोमवार से न्यायालय में और अधिक वादकारियों के पहुंचने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन की जो व्यवस्था की गई है, वह काफी अच्छी है.

उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट प्रशासन ने ग्रीन और ऑरेंज जोन में जिला अदालतों को खोलने का निर्णय लिया था. हमीरपुर जिला ग्रीन जोन में शामिल है, जिसके चलते यहां न्यायिक कार्य की शुरुआत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details