उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अपने नाम वाले बच्चे को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने गोदी में लेकर दुलराया, पिता की सुनीं समस्याएं

By

Published : Mar 29, 2023, 7:00 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक एक दिवसीय दौरे पर हमीरपुर पहुंचे. यहां उन्होंने अपने नाम वाले बच्चे को गोदी में लेकर दुलराया और अपना वादा पूरा किया. साथ ही उन्होंने माफिया अतीक अहमद को लेकर भी बयान दिया.

etv bharat
उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक कई दिनों से मंडल के दौरे पर हैं. इसी क्रम में बुधवार को उनका हमीरपुर दौरे था. महोबा के रास्ते हमीरपुर पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने मौदहा सामुदायिक स्वास्थ्य का निरीक्षण किया. उपमुख्यमंत्री पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में वृक्षारोपण करते हुए सुमेरपुर पहुंचे, जहां उन्होंने कान्हा गौ आश्रय स्थल पर गायों का तिलक कर गुड़ खिलाया. इतना ही नहीं उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने 'नन्हें ब्रजेश; से मिलकर अपना वादा भी पूरा किया.

बता दें कि जिला अस्पताल में डिप्टी सीएम के हस्तक्षेप के बाद भर्ती की गर्भवती महिला ने मई 2022 को एक बच्चे को जन्म दिया था. नवजात के पिता ने पुत्र का नाम ब्रजेश रखा था, तभी उपमुख्यमंत्री ने टि्वटर के माध्यम से हमीरपुर आने पर 'नन्हें ब्रजेश' से मिलने का वादा किया था. आज उपमुख्यमंत्री उनके आवास रमेड़ी पर जाकर उनसे मिले और बच्चे को आशीर्वाद देकर अपना वादा पूरा किया. डिप्टी सीएम ने पिता द्वारा रोजगार व आवास मांगने पर आश्वासन देते हुए जिलाधिकारी को हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए.

दरअसल, 19 मई 2022 को मुख्यालय के आदर्श नगर मोहल्ला निवासी अखिलेश कुमार प्रजापति की पत्नी सपना को गर्भवती हालत में जिला अस्पताल में भर्ती नहीं किया जा रहा था. उसे खून की कमी बताने के बाद चिकित्सकों ने उसे कानपुर ले लिए रेफर कर दिया. वहीं, इंटरनेट मीडिया में खबर प्रसारित होने के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस मामले को संज्ञान में लिया और उनके दखल देने पर महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कर ऑपरेशन किया गया, जिसके बाद महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. नवजात के पिता ने उसका नाम ब्रजेश रखा.

इसकी जानकारी होने पर उपमुख्यमंत्री काफी खुश हुए थे और उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि जब भी वह हमीरपुर आएंगे तो नन्हें ब्रजेश से जरूर मिलेंगे. उन्होंने अपना यह वादा पूरा किया और प्रोटोकाल तोड़ते हुए नन्हें ब्रजेश से मिलने उसके घर पहुंच गए. घर पहुंचे उपमुख्यमंत्री का पिता ने तिलक व माला पहनाकर स्वागत किया और उनका मुंह मीठा कराया. इस दौरान उन्होंने नन्हें ब्रजेश को गोद में लेकर करीब पांच मिनट तक दुलराया और फिर ब्रजेश के पिता के साथ बैठकर उनकी समस्याएं सुनीं, जिस पर पिता ने रोजगार व आवास दिलाने की मांग की. जिसे पूरा कराने का आश्वासन दिया. इस दौरान मोहल्ले के लोग भी उपमुख्यमंत्री को देखने के लिए अपने अपने घरों के बाहर खड़े नजर आए.

वहीं, भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कहा बुन्देलखण्ड विकास के पथ पर नंबर एक हो, सभी योजनाओं का यहां के लोगों को लाभ मिले, इसका स्थलीय परिक्षण करने के लिए हम यहां पहुंचे हैं. हमारी सरकार प्रदेश में कानून का राज्य स्थापित करने के लिए कतिबध्य है. ऐसे में अतीक हो या कोई भी गुंडा-माफिया हो हम अपनी पैरवी को मजबूत रखते हुए सभी को सजा दिलाएंगे. हमने 6-6 माह में फांसी से लेकर उम्र कैद की सजा दिलाई है. बच्चों और महिलाओं के प्रति हो रहे अपराध को रोका है. आज अपराधियों में प्रदेश सरकार और कानून का खौफ है.

पढ़ेंः जातीय समीकरण साधने में जुटे अखिलेश, बसपा से आए नेताओं को दिया पार्टी में बड़ा पद

ABOUT THE AUTHOR

...view details