उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सजायाफ्ता कैदी पुलिस को चकमा देकर अभिरक्षा से फरार, तलाश जारी

हमीरपुर में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सजायाफ्ता कैदी अकबर पुलिस को चकमा देकर अभिरक्षा से भाग निकला. पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश जारी है.

By

Published : May 6, 2022, 10:30 PM IST

etv bharat
आरोपी फरार

हमीरपुर : हमीरपुर जिला जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सजायाफ्ता कैदी चार दिन बाद पुलिस के हाथ लगने के बाद फिर से पुलिस को चकमा देकर अभिरक्षा से भाग निकला. इसके चलते पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन आरोपी को पकड़ने के लिए कई टीमें लगाई गईं. एसपी ने कैदी के फरार होने की पुष्टि करते हुए जल्द गिरफ्तारी का भी दावा किया है.

जानकारी के मुताबिक कुरारा कस्बे में वर्ष 2003-04 में एक व्यापारी के घर खूनी डकैती पड़ी. व्यापारी दंपति और पुत्र की हत्या कर बदमाश लाखों के सोने-चांदी के गहने लूट ले गए. इस प्रकरण का पुलिस ने खुलासा करते हुए आधा दर्जन से अधिक लोगों को दबोचा था जिसमें मप्र के खजुराहो निवासी अकबर भी शामिल था. वर्ष 2018 में अकबर को इस मामले में निचली अदालत से उम्रकैद की सजा हो गई.

27 अप्रैल को हालत बिगड़ने पर अकबर को पुलिस अभिरक्षा से जिला कारागर से जिला अस्पताल और फिर उसी दिन कानपुर रेफर किया गया था. 3 मई को अकबर को कानपुर से डिस्चार्ज किया गया. पुलिस लाइन के सिपाही अकबर को लेकर ट्रेन से हमीरपुर आ रहे थे. तभी घाटमपुर और हमीरपुर रोड रेलवे स्टेशन के बीच डुहरू स्टेशन से अकबर फरार हो गया.

यह भी पढ़ें-हमीरपुर: बाइक सवार देवर-भाभी को ट्रक ने मारी टक्कर, भाभी की मौत

वहीं, एसपी ने बताया कि हमीरपुर लेकर आते समय थाना जरिया के उमरिया गांव के बंगरहा नाला के पास अकबर एसओजी टीम को चकमा देकर फरार हो गया. बदमाश की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. साथ ही एसपी ने दावा किया कि जल्द ही आरोपी अकबर की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details