उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीजीएसटी की टीम ने गुटखा व्यवसायी के आवास पर मारा छापा, तड़के शुरु हुई छापेमारी शाम तक जारी

By

Published : Apr 12, 2022, 10:23 PM IST

जिले के भरुआ सुमेरपुर इलाके में केंद्रीय गुड्स सर्विस टैक्स (सीजीएसटी) की कानपुर टीम ने कस्बे की पुरानी गल्ला मंडी में इंडियन बैंक के पास गुटखा व्यवसाई के आवास पर छापा मारा है. इस छापेमारी की चर्चा कस्बे में दिनभर होती रही.

etv bharat
गुटखा व्यवसायी के आवास पर मारा छापा

हमीरपुर: जिले के भरुआ सुमेरपुर इलाके में केंद्रीय गुड्स सर्विस टैक्स (सीजीएसटी) की कानपुर टीम ने कस्बे की पुरानी गल्ला मंडी में इंडियन बैंक के पास गुटखा व्यवसाई के आवास पर छापा मारा. खबर लिखे जाने तक छापेमारी की कार्रवाई चलती रही. इसमें गुटखा व्यवसाई के यहां भारी गड़बड़ियां मिलने की संभावना जताई जा रहीं हैं. चर्चा है कि गुटखा व्यवसायी के आवास से टीम को लाखों की नकदी भी प्राप्त हुई है. लेखा-जोखा का मिलान कराया जा रहा है.

कस्बे की पुरानी गल्ला मंडी में इंडियन बैंक के सामने दयाल गुटखा के निर्माता जगत गुप्ता का आवास है. यहां मंगलवार को केंद्रीय गुड्स सर्विस टैक्स (सीजीएसटी) की कानपुर की टीम पांच गाड़ियों में सवार होकर पहुंची और गुटखा व्यवसायी के आवास में छापेमारी की. टीम के पहुंचने पर काफी देर तक मुख्य गेट नहीं खोला गया जिस पर अधिकारियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए गेट खोलने पर मजबूर कर दिया.

इसे भी पढे़ंःवाराणसी: मुख्तार अंसारी के सहयोगियों पर छापेमारी की कार्रवाई

आशंका जताई जा रही की टीम को यहां तमाम गड़बड़ियां मिली हैं जिसका मिलान करने में टीम जुटी हुई है. चर्चा है कि टीम को आवास में लाखों की नकदी भी हाथ लगी है. इसका टीम लेखा-जोखा मिलान कर रही है. टीम ने मीडिया को कुछ भी बताने से इंकार करते हुए कहा कि छापेमारी की कार्रवाई पूर्ण होने के बाद ही कुछ बताया जा सकता है.

छापेमारी की कार्रवाई खबर लिखे जाने तक जारी थी. टीम की इस कार्रवाई की चर्चा पूरे दिन बाजार में होती रही. टीम में लगभग एक दर्जन अधिकारी शामिल हैं. उन्होंने पूरे आवास की सघन तलाशी लेकर तमाम दस्तावेज, बैंक खाते, लैपटॉप आदि कब्जे में लिए हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details