उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री संजय निषाद, सामूहिक शादी समारोह में की शिरकत

By

Published : Jun 13, 2022, 7:27 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री निषाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद बुंदेलखंड के दौरे पर हैं. सोमवार के दिन वह हमीरपुर जिले के सरीला तहसील क्षेत्र पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि पिछली सरकारों की गलत नीतियों के चलते समाज कमजोर हो गया है.

सामूहिक शादी समारोह
सामूहिक शादी समारोह

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री निषाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद बुंदेलखंड के दौरे पर हैं. सोमवार के दिन वह हमीरपुर जिले के सरीला तहसील क्षेत्र के चंडौत गांव पहुंचे, जहां सामूहिक शादी समारोह में शिरकत की और वर और वधू को आशीर्वाद दिया. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि पिछली सरकारों की गलत नीतियों के चलते समाज कमजोर हो गया है. इसलिए बेटी-बेटों की शादी में नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ज्यादा खर्चीली शादी रोक दें और सामूहिक शादी करें.

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद महोबा जिले से सबसे पहले हमीरपुर के सरीला तहसील इलाके के चंडौत गांव में निषाद समाज द्वारा कराई जा रही आठ सामूहिक शादियों में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरन उन्होंने पांडाल में उपस्थित आठ वर वधु को आशीर्वाद दिया और एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने निषाद समाज को लुभाते हुए कई लुभावने वादे किए और किसी भी समस्या आने पर सीधे संपर्क करने को कहा. उन्होंने ने कहा कि पिछली सरकारें गलत नीतियों के चलते हमारे समाज के लोग गरीब हो गए हैं और अपने बेटे-बेटियों की शादी भी नहीं कर पा रहे. हम लोग इस कुरीतियों को दूर कर रहे हैं. ज्यादा खर्चीली शादी रोक दें और सामूहिक शादी करें. उन्होंने सामूहिक शादी करने को लेकर जोर दिया.

निषाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद


डॉ. संजय निषाद ने कहा कि 7 जून 2015 को एक आरक्षण की लड़ाई लड़ी थी, जिसको निर्णायक मोड़ पर पहुंचा दिया है. पहली बार दिल्ली में आरजीआई ने स्वीकार किया कि 'केवट मल्लाह मझवार हैं अनुसूचित जाति का हकदार हैं. उन्होंने कहा कि 13 जुलाई 13 को निषाद के किले पर संकल्प लेकर आया था कि आप भी जागो जैसे 'जय भीम जय समाजवाद' को मिल गया, वैसे ही 'जय निषाद राज' बोलो तुम्हें भी मिल जाएगा. 7 साल जय निषाद राज बोले तो 25 करोड़ की आबादी में निषाद राज के बेटा को उसी तरह कैबिनेट में जगह दी जाएगी, जैसे त्रेतायुग में भगवान राम ने निषादराज को लगे लगाया था और सेना देकर रावण राज खत्म किया था. इसी तरह मैंने भी सेना देकर यहां रावण राज खत्म किया. इसीलिए मैं युवाओं से कहता हूं कि आप लोग भी जुड़िए भारतीय जनता पार्टी 'सबका साथ सबका विकास' के साथ काम कर रही है सभी जातियों को लाओ हम लोग सभी को शिक्षा स्वास्थ्य देंगे और आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

पढ़ेंः सीएम योगी से मिले इजराइल के राजदूत, दोनों देशों की बीच संबंध मजबूत करने पर हुई चर्चा

नूपुर शर्मा के बयान को लेकर डॉक्टर संजय निषाद ने कहा कि जो हारी पार्टियां हैं उनके पास कोई मुद्दा नहीं है. इसलिए अब अमन चमन खराब कर रही है. हम चाहते हैं कि भारत में अमन-चैन रहे और सभी जातियों और धर्म को यहां रहने का अधिकार है. इस मुद्दे पर शीर्ष नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रधानमंत्री मोदी जी और देख रहे हैं. इसलिए हमें इस मुद्दे पर चिंता नहीं है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details