उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर: बेमौसम बरसात में बह गई ईंटें, भट्ठा मालिकों को भारी नुकसान

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में रविवार को हुई तेज बारिश और आंधी के कारण ईंट भट्ठा के मालिकों को भारी नुकसान हुआ है. बरसात के कारण कच्ची ईंटें पानी में घुल गईं, जिससे भट्ठा मालिकों को लाखों का नुकसान हुआ है.

By

Published : May 11, 2020, 8:15 PM IST

बारिश के वजह से नुकसान हुआ ईंट
बारिश के वजह से नुकसान हुआ ईंट

हमीरपुर:जनपद में रविवार को आई तेज आंधी और बारिश ने ईंट भट्ठा मालिकों का भट्ठा बैठा दिया है. आंधी और पानी से कच्ची ईंटें बिखर कर मिट्टी में मिल गईं. इससे ईंट भट्ठा मालिकों को लाखों का नुकसान हुआ है.

बारिश के कारण ईंट कारोबार को भारी नुकसान.

जिले का मौदहा इलाका ईंट भट्ठा उद्योग के लिए काफी मशहूर है. यहां सैकड़ों की तादाद में ईंट भट्टे हैं. रविवार रात को आई तेज आंधी और बारिश की मार से ईंट उद्योग पर बहुत बुरा असर पड़ा है. सीजन शुरू होने से पहले ही कच्ची ईंटों पर बेमौसम बरसात ने पानी फेर दिया. ईंट भट्टा व्यवसाय सीजनल होता है, जिसके लिए अक्टूबर से जून तक ईंट पथाई, पकाई और उसके बाद बिक्री की प्रक्रिया चलती है. बेमौसम बारिश से भट्टा व्यवसाय को लाखों का नुकसान झेलना पड़ा है.

बरसात में बह गई ईंटें.

ईंट भट्ठा संघ के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा कि बेमौसम बरसात से भट्ठा उद्योग से जुड़े लोगों को भारी नुकसान हुआ है. सरकार को इन्हें राहत पहुंचाने के लिए टैक्स में छूट दी जानी चाहिए. लॉकडाउन के चलते ईंट उद्योग पहले से ही घाटे में चल रहा है और ऐसे में बेमौसम बरसात ने भट्ठा मालिकों की कमर तोड़कर रख दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details