उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर: जिला अस्पताल के ईएमओ समेत आठ निकले कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Jul 14, 2020, 8:36 PM IST

यूपी के हमीरपुर में मंगलवार को जिला अस्पताल में तैनात ईएमओ समेत आठ लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं. जिले में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 129 पहुंच गई है. अब तक कुल 81 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं तीन लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस 48 हैं.

etv bharat
जिला अस्पताल के ईएमओ समेत आठ निकले कोरोना पॉजिटिव

हमीरपुर: जिला अस्पताल में तैनात ईएमओ समेत आठ कोरोना के नए केस सामने आने से हड़कंप मच गया है. जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर से मंगलवार को 300 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई. इसमें आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसमें जिला अस्पताल की ट्रूनेट मशीन से जांच में चार संक्रमित मिले. इसके अलावा मुस्करा में एक व राठ में दो तथा मौदहा में एक पॉजिटिव मिला है. जिले में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 129 पहुंच गई है. अब तक कुल 81 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं तीन लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस 48 हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमितों को इलाज के लिए बांदा एलटू हाॅस्पिटल भेजा है.

जिला पुरुष अस्पताल के सीएमएस डाॅ. विनय प्रकाश ने बताया कि अस्पताल में तैनात एक चिकित्सक ट्रूनेट मशीन में कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है. इसके साथ ही तीन अन्य लोग ट्रूनेट मशीन में पाॅजिटिव आए हैं. उन्होंने बताया कि चिकित्सक समेत चारों लोगों का सैंपल कानपुर भेजा गया है. ताकि इसकी पूरी तरह से पुष्टि हो सके. चिकित्सक को जिला अस्पताल के ही आइसोलेशन वार्ड में क्वारंटाइन कर दिया गया है. साथ ही अन्य चिकित्सकों को कहा गया है कि वह मरीजों से दूरी बनाकर सावधानी को ध्यान में रखते ही इलाज करें. मास्क पहनें और समय समय पर हाथों को सैनिटाइज भी करते रहें.

वहीं दूसरी ओर सीएमओ आरके सचान ने बताया कि एसडीएम राठ अशोक कुमार यादव का फाॅलोवर बुधौलियाना मोहल्ले में अपने परिवार के साथ रहता है. सात जुलाई को फाॅलोवर, अर्दली और चालक का कोरोना सैंपल लिया गया था. सोमवार की रात आई रिपोर्ट में फॉलोवर पाॅजिटिव और अर्दली तथा चालक निगेटिव आए हैं. नगर पालिका ने बुधौलियाना मोहल्ले को सैनेटाइज करते हुए सील कर दिया है. नगरपालिका कर्मियाें ने एसडीएम के बंगले को भी सैनेटाइज किया है. इसी तरह से राठ कोतवाली के अमगांव निवासी राजस्व लिपिक मौदहा तहसील में तैनात हैं. राजस्व लिपिक की भी कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है. सभी कोरोना संक्रमितों को इलाज के लिए बांदा के एलटू हॉस्पिटल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि इसी तरह मौदहा व मुस्कुरा क्षेत्र में भी एक-एक कोरोना संक्रमित मिला है. जिनके आसपास के इलाकों को सील कर सैनिटाइज कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details