उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: हाईवोल्टेज तार के चपेट में आने से युवक की मौत, आक्रोशित लोगों ने रोड किया जाम

By

Published : Nov 16, 2019, 9:07 AM IST

यूपी के गोरखपुर में मोबाइल पर बात करते समय एक युवक की हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से मौत हो गई. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने रोड पर जाम लगाकर विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी की. मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाया.

युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने रोड किया जाम.

गोरखपुर: जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र में मोबाइल पर बात करने में समय एक युवक हाईवोल्टेज तार की चपेट में आ गया. मौके पर ही उसकी मौत हो गई, जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने जेल बाईपास रोड जाम लगा दिया और विद्युत विभाग पर लापरवाही आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया.

युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने रोड किया जाम.
दो दिन पहले गांव से आया था वापस
मृतक युवक राजकुमार पाल शाहपुर थाना क्षेत्र के ओंकार नगर कॉलोनी निवासी प्रमोद सिंह के मकान में किराये पर रहता था. बगल में स्थित एक हार्डवेयर की दुकान पर मजदूरी करता था. बताया जाता है कि राजकुमार बुधवार को ही गांव से वापस काम करने आया था. शुक्रवार की सुबह फोन पर बात करते समय छत पर चला गया. बात करने में इस कदर मशगूल हो गया कि हाईवोल्टेज तार पर उसने ध्यान नहीं दिया और चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई.

नहीं पहुंचे बिजली विभाग के जिम्मेदार
युवक की मौत की खबर मिलने पर तहसील के क्षेत्रीय लेखपाल, तहसीलदार, सिटी मजिस्ट्रेट और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पहुंच कर रिपोर्ट बनाने के बाद जिला प्रशासन को सौंप दी है. वहीं, विद्युत विभाग का कोई कर्मचारी या अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा, जिससे कॉलोनी के लोगों में रोष व्याप्त है.

25 लाख रुपये मुआवजे की मांग
स्थानीय पार्षद मोहम्मद अफरोज उर्फ गब्बर के साथ सभी लोग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. यहां सभी ने डीएम को मृतक युवक के परिवार को बिजली विभाग की ओर से 25 लाख रुपये मुआवजा दिलाने की मांग करते हुए पत्र सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details