उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिला आरक्षियों ने ट्रेनों में महिलाओं को किया जागरूक, आगरा में निरीक्षक अर्चना को थाने का प्रभार

प्रदेश में महिला दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. गोरखपुर की आरपीएफ महिला आरक्षियों ने ट्रेनों की महिला कोच में जाकर महिलाओं को जागरूक किया, तो वहीं आगरा आरपीएफ थाने की कमान निरीक्षक अर्चना ने संभाली.

By

Published : Mar 8, 2020, 7:23 PM IST

जागरूक करने के लिए पंपलेट बांटे
जागरूक करने के लिए पंपलेट बांटे

गोरखपुरःअंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आरपीएफ की महिला आरक्षियों ने ट्रेनों की महिला कोच में जाकर महिलाओं को जागरूक किया. इस दौरान महिलाओं को 182 टोल फ्री नंबर की जानकारी दी गई. इसके माध्यम से महिलाओं को बताया गया कि अगर यात्रा के दौरान आपको किसी भी प्रकार की कोई परेशानी हो, तो आप इस नंबर का उपयोग करके आरपीएफ की मदद ले सकती हैं. अगले स्टेशन पर आरपीएफ आपकी सुरक्षा के लिए खड़ी नजर आएगी. इसके अलावा महिला सुरक्षा को लेकर अन्य जानकारियां भी दी गईं. इस दौरान ट्रेन में यात्रा कर रही महिलाओं ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आरपीएफ गोरखपुर की यह पहल काबिले-तारीफ है.

महिलाओं को जागरूक किया.

महिला ने संभाली आरपीएफ थाने की कमान

आगराःताजनगरी के आगरा कैंट स्टेशन के आरपीएफ थाने की कमान आज महिला ने संभाली है. मंडल के सबसे बड़े आरपीएफ आगरा कैंट थाने पर आरपीएफ के अधिकारियों द्वारा निरीक्षक अर्चना को थाने का प्रभार दिया गया. प्रभार संभालते ही सबसे पहले साथी महिला कर्मियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क वितरित किये. इसके बाद उन्होंने हाथों में गुलाब के फूल लेकर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और महिलाओं को गुलाब का फूल देकर महिला दिवस की शुभकामनाएं देते हुए सुरक्षा का अहसास दिलाया.

जानकारी देती अर्चना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details