उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

युवती को 9 लाख की पड़ी फेसबुक पर दोस्ती

वडोदरा की रहने वाली युवती से गोरखपुर के रहने वाले उसके फेसबुक फ्रेंड ने 9 लाख रुपये ठग लिए. वडोदरा में मामला दर्ज होने के बाद गोरखपुर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. अब वडोदरा पुलिस उसे ले जाने गोरखपुर आ रही है.

By

Published : Jan 6, 2021, 4:12 PM IST

गोरखपुर की गुलरिहा पुलिस
गोरखपुर की गुलरिहा पुलिस

गोरखपुर:फेसबुक से दोस्ती एक युवती को 9 लाख रुपये की पड़ी. दरअसल युवती ने जिसको फेसबुक पर फ्रेंड बनाया उसने ही युवती से 9 लाख रुपये ठग लिए. करीब 6 महीने पहले पैसा लेने वाले युवक ने जब युवती को पैसा लौटाने में हीला हवाली शुरू की तो युवती ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया. यह मामला वडोदरा, गुजरात में दर्ज हुआ. इसकी तफ्तीश में गोरखपुर की गुलरिहा पुलिस ने आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया.

पिता के इलाज के नाम पर लिए थे पैसे

करीब छह माह पहले युवक ने महिला से रुपये उधार लिए थे. वापस मांगने पर मोबाइल बंद कर लिया. इसके बाद महिला ने वडोदरा में युवक के खिलाफ रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया. जिले के गुलरिहा निवासी इस आरोपी युवक को फेसबुक फ्रेंड से 9 लाख रुपये हड़पने के मामले में हिरासत में लिया गया है. वडोदरा पुलिस की पहल और गोरखपुर पुलिस से मामले में सहयोग की उम्मीद थी, जिसे स्थानीय पुलिस ने सफल किया है. मेडिकल कॉलेज रोड पर रहने वाले युवक की दोस्‍ती फेसबुक पर वडोदरा की रहने वाली युवती से करीब साल भर से थी. फोन पर दोनों में बातचीत व चैटिंग होती थी. कुछ दिन पहले युवक के पिता की तबीयत खराब हो गई थी. इलाज कराने के लिए रुपये कम होने पर उसने युवती से मदद मांगी.

पैसे मिलने के बाद बंद कर दिया मोबाइल

पड़ताल करने के बाद युवती ने अलग-अलग तारीख को युवक के खाते में नौ लाख रुपये भेजे. पैसे मिलने के कुछ दिन बाद युवक ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया. युवक फेसबुक पर युवती के मैसेज का जवाब नहीं देता था, जिसके बाद उसने वडोदरा में झांसा देकर रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज करा दिया. प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा रवि राय ने बताया कि युवक को हिरासत में लिया गया है. उसे ले जाने के लिए वडोदरा पुलिस गोरखपुर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details