उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर में विवाहिता का फंदे से लटकता मिला शव

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक विवाहिता का शव फंदे से लटकता मिला. सूचना पर पहुंची गुलरिहा पुलिस ने विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

By

Published : Feb 3, 2021, 7:57 AM IST

गोरखपुर में विवाहिता का फंदे से लटकता मिला शव
गोरखपुर में विवाहिता का फंदे से लटकता मिला शव

गोरखपुरः जिले के जैनपुर गांव में एक विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में छत की कुंडी से लटकता मिला. स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. महिला का पति दूसरे प्रदेश में रहकर मजदूरी करता है. घर पर विवाहिता का देवर ही रहता था. वहीं पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है.

पढ़िए पूरी खबर


जनपद के गुलरिहा थाना क्षेत्र के जैनपुर गांव के सत्यपुर टोला निवासी मोहित निषाद उम्र 23 वर्ष का विवाह करीब दो वर्ष पहले शाहपुर थाना क्षेत्र के मोहनापुर गांव निवासी गंगा निषाद की पुत्री सुकन्या निषाद से हुआ था. मोहित की मां की कुछ साल पहले मौत चुकी है. पिता जमुना निषाद गोरखपुर शहर में रहकर ठेला चलाते हैं. महीने दो महीने में वह घर आते हैं.

ग्रामीणों के मुताबिक 15 दिन पहले मोहित निषाद रोजी-रोटी कमाने पंजाब चला गया है. घर पर छोटा भाई झिनक निषाद रहता है. प्रतिदिन की तरह सोमवार की रात खाना खाने के बाद सभी अपने अपने कमरा में सोने चले गए. पड़ोसी बताते है कि झिनक सुबह तड़के जगकर मजदूरी करने चला गया. वहीं काफी देर तक जब अपने कमरे से सुकन्या बाहर नहीं निकली तो अगल-बगल के लोगों को कुछ शंका हुई. लोगों ने जब वहां जाकर देखा तो छत की कुंडी से सुकन्या का शव उसके दुपट्टे लटकता दिखाई दिया. सूचना पर गुलरिहा पुलिस मौके पर पहुंचकर विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


बेटी की मौत की सूचना पर मां चन्दा और उसका भाई आकाश उसके घर पहुंचे. मृतका के घर का कोई वारिस न होने पर पुलिस ने कीमती सामन बाइक और जेवर तथा घर में ताला बन्द कर चाबी मायके वालों को सौंप दिया. वहीं मृतका की एक वर्ष की दुधमुंही बच्ची भी है. बताया जा रहा है कि मृतका और उसके देवर झिनक से सोमवार की शाम मोबाइल पर किसी से बात करने को लेकर कुछ हल्की फुल्की कहासुनी हुई थी.

इस संबंध गुलरिहा के इंस्पेक्टर रवि राय का कहना है कि महिला ने आत्महत्या की है. किसी पक्ष ने अभी तक तहरीर नहीं दिया है. मृतका के भाई की सूचना पर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. सामान उसके भाई को सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details