उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 20, 2020, 5:47 PM IST

ETV Bharat / state

गोरखपुर: हाथी के पागल होने की अफवाह से दहशत में रात भर जागते रहे ग्रामीण

गोरखपुर के चौरी-चौरा क्षेत्र में हाथी के पागल होने की अफवाह फैल गई. इस डर से इलाके में लोग रात भर नहीं सोये. सुबह मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची तो हाथी के मालिक ने बताया कि हाथी पागल नहीं है.

elephant
हाथी.

गोरखपुर: चौरी-चौरा तहसील क्षेत्र में आमकोल गांव में शुक्रवार की देररात को एक हाथी की जंजीरें उसके खूंटे से खुल गईं. हाथी जंजीरें खुलने के बाद आसपास के पेड़ों को तोड़ने लगा. इसी बीच क्षेत्र में हाथी के पागल होने की अफवाह फैल गई, जिससे पूरी रात आसपास लोग चैन की नींद नहीं सो पाए.

गोरखपुर शहर के नंदानगर क्षेत्र के दरगहिया निवासी रामा यादव का चौरी-चौरा के आमकोल में फार्म हाउस है. शुक्रवार की रात को उनके हाथी ने खूंटे से बधी जंजीरों को अचानक खोल लिया. हाथी आस-पास के पेड़ों की टहनियों को तोड़कर खाने लगा. इस बीच किसी ग्रामीण ने हाथी के पागल होने की अफवाह फैला दी. ये खबर सुनकर गांववाले घबरा गये. आस-पास के लोग पूरी रात नहीं सोये और घरों के बाहर पहरा दिया.

वन विभाग की टीम ने जाना हाथी का हाल
सूचना के बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. हाथी मालिक रामा यादव ने बताया कि हाथी शुक्रवार शाम थोड़ी देर के लिए अपने खूटे से अलग हो गया था. देर रात महावत ने उसको बांस की झाड़ियों के पास बांध दिया था. सुबह हाथी को उसके खूटें पर लाकर बांध दिया गया. हाथी की मानसिक स्थिति बिल्कुल ठीक है. अपने खूंटे से दूर होने की वजह से हाथी असहज हो गया था.

कुछ दिन पहले भी इलाके में सामने आया था ऐसा मामला
बता दें कि इस साल ब्रह्मपुर ब्लॉक में बीजेपी विधायक के हाथी का मामला सामने आया था. गुस्साए हाथी ने दो में से एक महावत को मौत के घाट उतार दिया था. इस बार भी लोगों को वैसा ही मामला लगा, जिसकी वजह से वे डरे हुए थे और पूरी रात नहीं सोये. लोगों को डर था कि खूंटे से छूटा हाथी कहीं किसी को नुकसान न पहुंचाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details