उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव: रवि किशन की जीत के लिए महामंथन कर रहे हैं योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन को जिताने के लिए पूरी ताकत से जुट गए हैं. इसके लिए वह स्थानीय नेताओं से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं. साथ ही चुनाव संबंधी सभी गतिविधियों पर नजर जमाए हुए हैं. इसी क्रम में वह बुधवार को गोरखपुर पहुंचे.

By

Published : Apr 24, 2019, 8:05 PM IST

Updated : Apr 24, 2019, 8:14 PM IST

रवि किशन की जीत के लिए सीएम योगी ने संभाला मोर्चा

गोरखपुर: लोकसभा चुनाव में जिले की संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी ने फिल्म स्टार रवि किशन को अपना प्रत्याशी बनाया है. इस शहर को सीएम सिटी भी कहा जाता है. इस लोकसभा क्षेत्र को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की गृह सीट की तरह माना जाता है. यहां बीजेपी के साथ-साथ सीएम योगी की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है. इसकी अहमियत को देखते हुए मुख्यमंत्री ने स्वयं कमर कस ली है. सीएम बुधवार को बनारस से गोरखपुर पहुंचे. उन्होंने यहां गोकुल अतिथि भवन में भाजपा और हिंदू युवा वाहिनी संगठन के 300 चयनित पदाधिकारियों के साथ विशेष बैठक की.

रवि किशन की जीत के लिए सीएम योगी ने संभाला मोर्चा.

इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री का मार्गदर्शक मंडल के 30 बड़े पदाधिकारियों के साथ बैठक का भी कार्यक्रम है. इन सभी पदाधिकारियों ने पार्टी के जिला अध्यक्ष और क्षेत्रीय अध्यक्ष जैसे तमाम बड़े पदों पर रहने की जिम्मेदारी निभाई है और साथ ही आम लोगों के बीच मजबूत पकड़ रखते हैं.

पूरी तरह से गोपनीय और विशिष्ट इस बैठक में मीडिया को भी प्रतिबंधित कर दिया गया था. सिर्फ फोटो के लिए 2 मिनट का समय मिला था. इसकी गंभीरता का इसी बात से अंदाज लगाया जा सकता है कि जिन कार्यकर्ताओं को बैठक में बुलाया गया था उनके अलावा दूसरा कोई यहां नहीं पहुंच सकता था.

बाकायदा सबका नाम लिस्ट में था और पुलिस उन्हें जांचने-परखने के बाद ही अंदर जाने दे रही थी. सीएम की इस बैठक में पार्टी प्रत्याशी रवि किशन के अलावा प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री, गोरखपुर के चुनाव के प्रभारी सूर्य प्रताप शाही भी मौजूद थे.

Last Updated : Apr 24, 2019, 8:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details