उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: कमिश्नर के PA-होमगार्ड की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 548

By

Published : Jul 11, 2020, 11:54 AM IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में शुक्रवार को कमिश्नर के पीए और होमगार्ड में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. कमिश्नर कार्यालय को सैनिटाइज कराया गया है. वहीं दो संक्रमितों की मौत भी हो गई. जिले में अब संक्रमितों की संख्या 548 हो चुकी है.

दो नए कोरोना के मिले मरीज.
दो नए कोरोना के मिले मरीज.

गोरखपुर: जिले में शुक्रवार देर रात कमिश्नर के 40 वर्षीय पीए और होमगार्ड की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. इसके बाद कमिश्नर ने भी अपनी जांच कराई, लेकिन रिपोर्ट निगेविट आई. पीए और होमगार्ड के संक्रमित होने के बाद कमिश्नर कार्यालय से लेकर सभी वस्तुओं व स्थानों को सैनिटाइज कराया गया है.

दो मरीजों की मौत
शुक्रवार को कोरोना के चलते दो और मरीजों की मौत हो गई. गोरखपुर निवासी 52 वर्षीय एक महिला लखनऊ के केजीएमयू में पिछले 5 दिनों से भर्ती थी. देर रात इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. गोरखपुर निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग को 8 जुलाई को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. बुजुर्ग को हार्ट और हाइपरटेंशन की दिक्कत थी. इलाज के दौरान इनकी भी मौत हो गई.

जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब 548 हो चुकी है, जिसमें 17 की मौत हो चुकी है. वहीं 355 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि 176 एक्टिव केसों का इलाज चल रहा है.

कोरोना टेस्टिंग के लिए मिली अनुमति
मेडिकल कॉलेज में सैंपल की जांच के बढ़ते दबाव को कम करने के लिए शहर के एक निजी लैब को भी आईसीएमआर ने कोरोना जांच की अनुमति दे दी है. इसके बाद उच्च तकनीकि लैब की क्षमता रखने वाले गुरु गोरखनाथ चिकित्सालय ने भी अपने यहां कोरोना टेस्टिंग के लिए आईसीएमआर में आवेदन कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details