उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 18, 2020, 6:48 PM IST

ETV Bharat / state

गोरखपुर: किराए की सास सहित दो दूल्हों को पुलिस ने हिरासत में लिया

यूपी के गोरखपुर स्थित चौरी चौरा थाना क्षेत्र में शादी के एवज में पैसा लेने का मामला सामने आया है. पुलिस ने किराए की सास सहित दो दूल्हों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही पुलिस इस मामले की तह तक जाने में लगी है.

taking money in lieu of marriage
शादी के एवज में पैसा लेने का मामला

गोरखपुर:चौरी चौरा थाना क्षेत्र में शादी के एवज में पैसा लेने का मामला सामने आया है. पुलिस शादी के ठीक पहले तरकुलहा मंदिर से बदायूं जिले के दो दूल्हा, किराए की सास, चौरी चौरा की एक विचौलिया महिला सहित 6 से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

चौरी चौरा थाना क्षेत्र के तरकुलहा मंदिर परिसर में दोपहर को कुछ लोग एकत्रित हुए, जिसमें कुछ महिलाए भी शामिल थीं. सभी लोगों में आपस में किसी बात को लेकर बहस होने लगी. शनिवार का लॉकडाउन होने के कारण किसी ने इस बारे में पुलिस को सुचना दे दी. पुलिस वहां पहुचीं तो पता चला कि वे लोग शादी के लिए एकत्रित हुए थे, लेकिन दुल्हन नहीं थी. इसके बाद पुलिस सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पकड़े गए लोग बदायूं जिले के पेसवान के रहने वाले हैं. इनमें से दो दूल्हा, एक विचौलिया, दूल्हे के पिता और रिश्तेदार शामिल हैं.

पुलिस इस मामले में दो महिलाओं को भी थाने लाई है. इनमें से एक कुशीनगर की हाटा कोतवाली की रहने वाली है, जो किराए पर सास बनने को तैयार थी. वहीं दूसरी महिला चौरी चौरा थाना क्षेत्र की रहने वाली है, जो दोनों दुल्हनों की रिश्तेदार बताई जा रही है.

शादी के एवज में पैसा लेने का मामला
बदायूं से लगभग 6 लोगों में से एक युवक की शादी कुछ वर्ष पहले कुशीनगर में हुई थी. उसी से चौरी चौरा की रहने वाली एक महिला ने बात कर दो लड़कियों की शादी करने की बात की थी. उसके बाद बदायूं के दो दूल्हों की शादी कराने के लिए युवक चौरी चौरा आया. किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और दोनों दुल्हन शादी से इनकार कर चली गईं. आशंका जताई जा रही है कि शादी के बदले में मोटी रकम ली जाने वाली थी. बदायूं के विचौलिए युवक को शादी के बाद उसका हिस्सा मिलने वाला था. इस पूरी शादी में पूरा खर्च दूल्हे के परिजनों को करना था. पुलिस इस मामले की तह तक जाने में लगी है. सीओ रचना मिश्रा ने बताया कि मामला संज्ञान में है और पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details