उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए नहीं दिखी व्हील चेयर की व्यवस्था

By

Published : May 19, 2019, 8:29 PM IST

सहजनवां विधानसभा के भोलाराम मस्करा इंटर कॉलेज और मुरारी इंटर कॉलेज में प्रशासन के तरफ से दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर का इंतजाम नहीं था. व्हील चेयर न होने के कारण दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं को काफी परेशानी उठानी पड़ी.

दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए नहीं दिखी व्हील चेयर की व्यवस्था

गोरखपुर:प्रशासन की तरफ से दावा किया गया था कि मतदाताओं की सुविधा के लिए हर पोलिंग बूथ पर व्हील चेयर और पानी की सुविधा दी जाएगी. रविवार को मतदान वाले दिन कई पोलिंग बूथ पर ऐसी कोई सुविधा नहीं दिखी. इस दौरान वोट डालने पहुंचे बुजुर्ग और दिव्यांग लोगों को व्हील चेयर नहीं मिलने के कारण काफी परेशानी झेलनी पड़ी.

दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए नहीं दिखी व्हील चेयर की व्यवस्था
  • सहजनवां विधान सभा के भोलाराम मस्करा इंटर कॉलेज और मुरारी इंटर कॉलेज में प्रशासन की तरफ से दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर का इंतजाम नहीं किया गया.
  • बूथों पर व्हील चेयर का इंतजाम नहीं किया गया था. व्हील चेयर न होने के कारण दिव्यांग मतदाता और बुजुर्ग मतदाताओं को काफी परेशानी हुई.
  • समस्या होने के बावजूद भी वोटरों में काफी उत्साह देखने को मिला. प्रशासन की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं की गई. इस तपती धूप में पीने के पानी की भी व्यवस्था नहीं की गई.
  • दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था न होने से काफी दिक्कत हो रही है फिर भी लोग मतदान करने आये हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details