उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

10 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाने में जुटा चौरीचौरा तहसील प्रशासन

By

Published : Apr 21, 2021, 10:09 AM IST

गोरखपुर के चौरीचौरा तहसील प्रशासन द्वारा 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड तरकुलहा स्थित जीवन संगिनी अस्पताल में तैयार किया जा रहा है. यहां कोरोना संक्रमितों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध की जाएगी. आइसोलेशन वार्ड बनने के बाद मरीजों को दूसरे अस्पताल के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे.

आइसोलेशन वार्ड
आइसोलेशन वार्ड

गोरखपुर : कोरोना वायरस की दूसरी लहर उत्तर प्रदेश में भी कहर बरपा रही है. गोरखपुर में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. चौरी चौरा तहसील क्षेत्र में पिछले 3 अप्रैल से कोविड-19 मरीज लगातार मिल रहे हैं. इसके मद्देनजर एसडीएम पवन कुमार ने चौरीचौरा के तरकुलहा स्थित जीवन संगिनी अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी तेज कर दी है. मंगलवार को उन्होंने स्थल का निरीक्षण कर सभी तैयारियों को अंतिम रूप देने का आदेश दिया.

एसडीएम पवन कुमार
10 बेड का बनेगा आइसोलेशन वार्ड

गोरखपुर जिले में चौरीचौरा तहसील क्षेत्र के कोरोना संक्रमित मरीजों को अब चौरीचौरा वार्ड में ही भर्ती किया जा सकेगा. इसके लिए एसडीएम ने जीवन संगिनी अस्पताल के प्रबंधन से बात की थी. यहां आइसोलेशन वार्ड जल्द ही तैयार हो जाएगा. यहां पहले 10 आइसोलेशन बेड को तैयार किया जा रहा है. इसके बाद आवश्यकता पड़ने पर 30 और आइसोलेशन बेड बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है.


इसे भी पढे़ं- अस्‍पतालों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना, वाहनों की होगी जीपीएस मॉनिटरिंग

एसडीएम ने लोगों से की अपील

इस संबंध में एसडीएम पवन कुमार ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक है. जिला प्रशासन द्वारा जीवन संगिनी अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया जा रहा है. एसडीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से सजग रहने की जरूरत है. फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है. जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलें, बेवजह घर से बाहर न घूमें. एसडीएम ने बताया कि तहसील सहित विभिन्न जगहों पर कैंप लगाकर कोविड जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details