उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर में धूमधाम से मनाई गई स्वामी विवेकानंद की जयंती

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कई जगहों पर स्वामी विवेकानंद की जयंती बड़े धूम-धाम से मनाई गई. इस अवसर पर विभिन्न संगठनों के कार्यालय और विद्यालयों में कार्यक्रम मनाया गया. साथ ही प्रतिमा पर माल्यार्पण कर गोष्ठी, परिचर्चा सहित विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

By

Published : Jan 13, 2020, 12:05 PM IST

etv bharat
धूमधाम से मनाई गई स्वामी विवेकानंद की जयंती.

गोरखपुर: चौरी-चौरा तहसील क्षेत्र में स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाई गई. इस अवसर पर विभिन्न संगठनों ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. वहीं मुंडेरा बाजार में शिव राष्ट्र सेना के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिव राष्ट्र सेना के अध्यक्ष रितेश आल्हा ने अपने संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

धूमधाम से मनाई गई स्वामी विवेकानंद की जयंती.

खास बातें

  • गोरखपुर में कई जगहों पर स्वामी विवेकानंद की जयंती बड़े धूम-धाम से मनाई गई.
  • इस अवसर पर विभिन्न संगठनों के कार्यालय, विद्यालयों में कार्यक्रम मनाया गया.
  • मुंडेरा बाजार में शिव राष्ट्र सेना के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया.
  • स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर गोष्ठी, परिचर्चा कार्यक्रम किया गया.
  • कार्यक्रम में युवाओं को स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलने की अपील की गई.

बीजेपी के जिला कोषाध्यक्ष अजय कुमार टप्पू के फुटहवा कार्यालय पर स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाई गई. साथ ही उनके आदर्श को केंद्र मानकर उस पर चलने की अपील की गई. इससे पहले क्षेत्र में विभिन्न मंडल पदाधिकारियों ने अपने-अपने मंडल में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ स्वामी विवेकानंद की जयंती मानकर लोगों में मिठाई बांटी.

हम लोग कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेने आए हैं. इस सम्मेलन का आयोजन स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाने और उनके आदर्शों पर चलने के लिए किया गया है. इस कार्यक्रम के माध्यम से हम यहां उपस्थित युवाओं को एक संकल्प दिलाएंगे कि स्वामी विवेकानंद की तरह पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन करो.
रितेश आल्हा, शिव राष्ट्र सेना प्रमुख

ABOUT THE AUTHOR

...view details