उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ड्यूटी से नदारद दारोगा चुनाव में कर रहा था पत्नी का प्रचार, सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक दारोगा लंबे समय से छुट्टी पर था. पता चला कि वह बीमारी का बहाना बनाकर चुनाव प्रचार में लगा है. एसएसपी ने उसे सस्पेंड कर दिया.

By

Published : Apr 20, 2021, 3:29 PM IST

गोरखपुर
गोरखपुर

गोरखपुरःजिले में एसएसपी ने दारोगा बिहारी यादव को सस्पेंड करते हुए उनके खिलाफ जांच का आदेश दिया है. आरोप है कि निलंबित दारोगा बिहारी यादव बीमारी का बहाना बनाकर लंबे समय से ड्यूटी से गायब था और पंचायत चुनाव में अपनी पत्नी के लिए प्रचार कर रहा था. उसकी पत्नी प्रधान पद की प्रत्याशी हैं.

सस्पेंड दारोगा

इसे भी पढ़ेंः पंचायत चुनाव: प्रधान पद के प्रत्याशियों के बीच फायरिंग, एक को लगी गोली

तीन अप्रैल से थे छुट्टी पर
जिले में कोतवाली पर तैनात दारोगा बिहारी सिंह यादव तीन अप्रैल को तीन दिन के लिए अवकाश लेकर अपने गृहनगर बलिया गए थे. पूलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें छह अप्रैल को ड्यूटी पर वापस आना था. वह तय समय पर ड्यूटी पर नहीं लौटे. उन्होंने फोन से अवगत कराया कि उनका स्वास्थ्य खराब चल रहा है. कई दिन दारोगा बिहारी सिंह के नहीं आने पर पुलिस अधिकारियों को सूत्रों से सूचना मिली की बिहारी सिंह बलिया में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. उनकी पत्नी प्रधान पद की प्रत्याशी हैं. यह सूचना मिलने पर एसएसपी ने एक जांच समिति गठित की. समिति की जांच में पता चला की आरोप सही हैं. उप निरीक्षक बिहारी सिंह अपनी पत्नी के लिए चुनाव प्रचार में लगे हैं. उन्होंने चुनाव में मतदान भी किया है. इस पर एसएसपी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया. साथ ही उनके खिलाफ उच्चस्तरीय जांच के भी आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details