उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्कूली बच्चों ने राम मंदिर निर्माण के लिए दी अपनी पॉकेट मनी

गोरखपुर जिले में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के तहत जहां सभी वर्गों के लोगों के साथ बड़े, बुजुर्ग अपने श्रद्धा भाव से समर्पण निधि में दान दे रहे हैं तो वहीं इस अभियान से बच्चे भी अछूते नहीं हैं. बच्चों ने भी अपनी इच्छा जाहिर कर बड़े पैमाने पर अपनी पॉकेट मनी को राम मंदिर निर्माण के लिए श्रद्धा भाव से समर्पित किया.

By

Published : Feb 21, 2021, 10:26 PM IST

students devote their pocket money to ram temple dedication fund
सरस्वती शिशु मंदिर पक्की बाग.

गोरखपुर :सरस्वती शिशु मंदिर पक्की बाग में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के संगठन छात्र संसद एवं कन्या भारती की भैया-बहनों ने प्रधानाचार्य के पास जाकर यह इच्छा जाहिर की थी कि श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के तहत वे भी अपने पॉकेट मनी को राम मंदिर निर्माण के लिए श्रद्धा भाव से समर्पित करना चाहते हैं. इस पर विद्यालय प्रबंधन ने अध्यापकों व बच्चों के साथ बैठक कर कार्य योजना तैयार की, जिसके बाद शनिवार को विद्यालय परिसर में ही सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं ने पूरे श्रद्धा भाव के साथ श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के तहत जुड़ते हुए स्वेच्छा अनुसार अपनी पॉकेट मनी को समर्पित किया. बच्चों के इस उत्साह को देखते हुए श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान से जुड़े कार्यकर्ताओं ने भी बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

प्रधानमंत्री को दिया धन्यवाद
सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र कमांडर ऑफ चीफ रविंद्र कुमार शिवम ने देश के प्रधानमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि लाखों करोड़ों हिंदुओं की आस्था के केंद्र भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के कार्यक्रम से जुड़कर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है. हम लोगों के पूर्वजों की पिछले कई वर्षों की तपस्या के बाद अब यह पावन क्षण आया है, जिसके हम लोग साक्षी बनने जा रहे हैं.

सभी को देना चाहिए सहयोग
विद्यालय की छात्रा साक्षी सिंह ने बताया कि बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर में सभी को अपना सहयोग देना चाहिए. हमें भी काफी अच्छा लग रहा है और जिसने भी सहयोग दिया है, सभी को अच्छा लगना चाहिए. भगवान श्री राम हम सभी के हैं और हमारा कर्तव्य बनता है कि हम इतना तो कर ही सकते हैं कि कम से कम मंदिर में कुछ सहयोग दे सकें. हम लोगों ने भी अपनी पॉकेट मनी को समर्पित कर अपने जीवन को सफल बनाने का कार्य किया है.

सर्व समाज के हैं श्रीराम
विद्यालय के प्राचार्य धीरेंद्र सिंह ने बताया कि विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के संगठन छात्र संसद एवं कन्या भारती के भैया-बहनों ने मुलाकात कर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के तहत अपने पॉकेट मनी को समर्पित करने की इच्छा जाहिर की. विद्यालय के 300 से अधिक छात्र-छात्राओं ने समर्पण निधि में दान दिया है और समाज में यह संदेश देने का कार्य किया है कि इस पुनीत कार्य से जुड़कर सभी को अपने जीवन को कृतार्थ बनाने की जरूरत है. भगवान श्रीराम किसी एक के नहीं सर्व समाज के हैं, उनके सिद्धांतों पर चलकर हम सभी अपने जीवन को सफल बना सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details