उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ठंड में जरूरतमंदों का सहारा बन रही गोरखपुर पुलिस, बांट रही कंबल और गर्म कपड़े

गोरखपुर में एसपी सिटी ने समाजसेवी संस्था के साथ ठंड में सड़क किनारे रहने वाले लोगों को कंबल और गर्म कपड़ों को वितरण किया. एसपी सिटी का कहना है कि आपकों जब भी जरूरतमंदों की सेवा करने का मौक मिले तो सेवा जरूर करें.

By

Published : Dec 15, 2022, 11:29 AM IST

Published : Dec 15, 2022, 11:29 AM IST

ठंड में जरूरतमंदों का सहारा बन रही गोरखपुर पुलिस
ठंड में जरूरतमंदों का सहारा बन रही गोरखपुर पुलिस

ठंड में जरूरतमंदों का सहारा बन रही गोरखपुर पुलिस

गोरखपुर:ठंड ने कोहरे के साथ शहर में दस्तक दे दी है. सड़कों और फुटपाथ के किनारे रात बिताने वाले लोगों की मदद के लिए समाज के लोग आगे आने शुरू हो गए हैं. असहायों की सहायता करने में गोरखपुर पुलिस भी पीछे नहीं है. गोरखपुर पुलिस एक दूसरे का सहयोग लेकर रात में सड़कों पर निकल रही है. ठंड में सड़क और फुटपाथ पर सोने वाले और जरूरतमंदों को कंबल, ऊनी कपड़े, टोपी और जूते मोजे का वितरण कर रही है.

बुधवार की रात गोरखपुर एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई सर्व समाज सेवा संस्थान के युवा साथियों के साथ जरूरतमंदों के बीच कंबल, ऊनी कपड़े बांटने के लिए राजघाट थाना क्षेत्र में राप्ती नदी के पास पहुंचे. यहां उन्होंने सभी जरूरतमंदों को कंबल और गर्म कपड़े दिए. इस दौरान करीब 200 से ज्यादा कंबल और ऊनी कपड़ों का वितरण किया गया.

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर में जरूरतमंदों के बीच कंबल व गर्म कपड़ों का वितरण किया गया. कंबल वितरण करते हुए एसपी सिटी ने कहा कि सर्व समाज सेवा संस्थान के सौजन्य से जरूरतमंदों और असहायों की मदद करने का उन्हें अवसर मिला. इसके लिए वह संस्था और सहयोगियों के इस मानवीय कार्य के लिए आभारी है. उन्होंने लोगों से अपील की यदि उनके आस-पास भी कोई असहाय और जरूतमंद दिखे तो उसकी यथासंभव मदद करें.

कंबल वितरण करते हुए संस्था के संस्थापक धीरज गुप्ता ने कहा कि उनकी संस्था पिछले 8 वर्षों से लगातार जरूरतमंदों व असहायों की मदद के लिए मोहद्दीपुर कार्यालय पर जनसहयोग के माध्यम से गर्म कपड़े के शिविर का आयोजन करती है. इसमें सक्षम लोग कपड़े दे जाते हैं और जरूरतमंद और असहाय लोग कपड़ा ले जाते हैं. उन्होंने भी सक्षम लोगों से ऊनी और अन्य कपड़े दान करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में ठंड की रफ्तार में सजती तिब्बती बाजार, लोग भी करते हैं इसका इंतजार

ABOUT THE AUTHOR

...view details