उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सपा और भाजपा ने रोड शो के जरिए झोंकी ताकत, प्रचार में उतरे दिग्गज

By

Published : May 2, 2023, 4:19 PM IST

गोरखपुर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सपा और भाजपा ने रोड शो किया है. इस दौरान कार पर सवार होकर सपा प्रत्याशी काजल निषाद हाथ हिलाते हुए लोगों का अभिवादन करती नजर आईं. वहीं, भाजपा प्रत्याशी के साथ सांसद रवि किशन वोट की अपील करते हुए नजर आए.

रोड शो
रोड शो

सपा और भाजपा प्रत्याशियों ने किया रोड शो.

गोरखपुरः स्थानीय निकाय चुनाव में 4 मई को गोरखपुर में मतदान होगा, जिसके लिए मंगलवार की शाम 5:00 बजे प्रचार अभियान थम जाएगा. समाजवादी पार्टी हो या फिर भारतीय जनता पार्टी, जो खुद को महापौर से लेकर पार्षद के चुनाव में एक दूसरे को सीधी टक्कर देती हुई महसूस कर रही हैं. प्रचार के अंतिम दिन रोड शो के जरिए सपा प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाती हुई नजर आईं. समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी काजल निषाद ने अपने पार्टी नेताओं के साथ रोड शो का आगाज, मेडिकल कॉलेज से जहां प्रारंभ किया. वहीं, यह शहर के विभिन्न चौराहों और सड़कों से होते हुए लोगों के बीच से गुजरा. कार पर सवार काजल निषाद हाथ हिलाते हुए लोगों का अभिवादन करती हुई अपने लिए मत की अपील करती देखी गईं. इस दौरान उनके साथ पार्टी के बड़े नेता गाड़ियों से और पैदल चलते हुए लोगों से अपील करते नजर आए.

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए काजल निषाद ने कहा कि उन्हें अपने प्रचार और रोड शो में, जनता के हर वर्ग का, महिलाओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है, जिससे उन्हें बड़ी जीत का एहसास हो रहा है. वहीं, उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी टिप्पणी की और कहा कि, अगर उनके शहर में उनकी सरकार में विकास बड़े पैमाने पर हुआ है तो वह अपने पार्टी प्रत्याशी के लिए घूम-घूम कर वोट क्यों मांग रहे हैं. काजल ने कहा कि सीएम योगी निषाद समाज के साथ भी न्याय नहीं कर रहे, जिन्होंने उन्हें बार-बार वोट देकर अपना नेता चुना था. वह आज एक निषाद समाज की बेटी के खिलाफ खुलकर मैदान में आ गए हैं.

वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव का रोड शो उनके सिविल लाइंस कार्यालय से प्रारंभ हुआ. उनके इस रोड शो की अगुवाई फिल्म अभिनेता और गोरखपुर के भाजपा सांसद रवि किशन शुक्ला कर रहे थे. डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव के साथ रथ पर सवार होकर रवि किशन जनता का अभिवादन हाथ हिलाकर करते हुए अपने लिए वोट की अपील करते नजर आए. शहर के विभिन्न चौराहों से होते हुए अंबेडकर चौक, विश्वविद्यालय चौक, शास्त्री चौक, मोहद्दीपुर, असुरन, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, रेती चौक, विभिन्न सड़कों से बीजेपी का काफिला गुजरा.

इस दौरान भाजपा के साथ चल रहे नेताओं के द्वारा लोगों से वोट की अपील होती रही. वहीं, मीडिया से बात करते हुए सांसद रवि किशन ने कहा कि महापौर की सीट पर एक योग्य व्यक्ति का चयन हो, जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव के नाम पर मुहर लगाया है. उन्हें पूरी उम्मीद है कि शहर की जनता डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव को अपना महापौर और 80 वार्ड से बीजेपी का पार्षद चुनकर इतिहास बनाएगी.

बता दें कि मंगलवार को खुले तौर पर प्रचार अभियान थम जाएगा. हर दल के प्रत्याशी को डोर टू डोर संपर्क करना और अपने चुनावी प्रबंधन में जुटना होगा. यही वजह है कि एक बार रोड शो के माध्यम से भाजपा और सपा ने लोगों के बीच अपनी उपस्थिति जताने का प्रयास किया है. अब यह कितना और किस दल के पक्ष में सफल होता है यह तो चुनाव परिणाम ही तय करेगा.

पढ़ेंः रामपुर में भाजपा प्रत्याशी के लिए जयाप्रदा ने निकाला रोड शो, कहा-आजम खान बौखला गए हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details