उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुरः ट्रैवलर बस से हो रही थी शराब तस्‍करी, छह आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 4, 2020, 10:22 PM IST

यूपी के गोरखपुर जिले में ट्रैवलर गाड़ी से शराब तस्करी का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया है. ये लोग हरियाणा निर्मित शराब बिहार में बेचने के लिए ले जा रहे थे.

etv bharat
आरोपियों को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया है.

गोरखपुरः हरियाणा मेड अवैध शराब को चोरी-छुपे बिहार में तस्‍करी करने वाले गिरोह के छह सदस्‍यों को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ट्रैवलर में चोरी से शराब छुपाकर ले जाने वाले इन तस्‍करों को गोरखपुर की चौरी-चौरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनकी पोल तब खुली, जब तस्‍करी के लिए शराब ले जाने के दौरान इनकी ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई. इस दौरान शराब की कुछ बोतलें फूट गईं और शराब सड़क पर गिरने लगी. शराब की अनुमानित कीमत 6 लाख से अधिक बताई जा रही है.

पुलिस लाइन्‍स स्थित व्‍हाइट हाउस में एपी अरविन्‍द कुमार पाण्डेय ने यह खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि हरियाणा मेड शराब को तस्‍करी कर बिहार में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था. इसी दौरान चौरी-चौरा इलाके के फुटहवा चौराहा के पास सुबह 11.30 बजे ट्रैवलर बस अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्‍त होकर क्षतिग्रस्‍त हो गई. उसमें सवार छह तस्‍कर भागने लगे. पुलिस ने घेराबंदी कर उन्‍हें पकड़ लिया.

ट्रैवलर से पुलिस ने हरियाणा मेड चोरी से छुपाकर रखी गई शराब को बरामद कर लिया. पुलिस ने छह तस्‍करों को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान पंजाब के फरीदकोट के बाजीगर गांव के रहने वाले गुरुदत्‍त सिंह, हरियाणा के सोनीपत के खरखोड़ा के रहने वाले प्रेमराज, उन्‍नाव के आसीवन इलाके के पवापुर गांव के रहने वाले रोशन यादव और मगेंवगढ़ी के रहने वाले रंजीत यादव, मोगा पंजाब के शेखाकला के रहने वाले मनप्रीत सिंह और मधुबनी बिहार के मधेपुर के रहने वाले राजू कुमार झा के रूप में हुई है.

पुलिस ने इनके पास से 750 एमएल की 423 इम्‍पीरियल ब्‍लू शराब की बोतलें, 375 एमएल की 880 बोतलें, 180 एमएल की 128 बोतलें, दो देशी तमंचा 315 बोर, दो अदद कारतूस 315 बोर, एक अदद फोर्स ट्रैवलर गाड़ी, दो अदद नंबर प्‍लेट एक दिल्‍ली और दूसरी बिहार के नंबर वाली बरामद की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details