उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: एयरफोर्स स्टेशन परिसर में सार्जेंट ने गोली मारकर की आत्महत्या

यूपी के गोरखपुर जिले में एयरफोर्स स्टेशन में तैनात सार्जेंट ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली. सार्जेंट की पत्नी ने कहा कि अधिकारी उनके पति पर दबाव बना रहे थे. इस वजह से वह मानसिक तनाव में चल रहे थे.

By

Published : Aug 22, 2020, 11:33 AM IST

एयरफोर्स स्टेशन परिसर में सार्जेंट ने खुद गोली मारकर की आत्महत्या
एयरफोर्स स्टेशन परिसर में सार्जेंट ने खुद गोली मारकर की आत्महत्या

गोरखपुर: एयरफोर्स स्टेशन परिसर में तैनात सार्जेंट धर्मेंद्र कुमार ने अपनी सरकारी राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. शुक्रवार दिन में हुए इस घटनाक्रम से पूरे एयरफोर्स परिसर में हड़कंप मच गया. वहीं जब सार्जेंट की पत्नी घटनास्थल पर पहुंची तो उसने अपने पति की मौत के लिए यहां के एयरफोर्स प्रबंधन को ही जिम्मेदार ठहराया. सार्जेंट की पत्नी प्रिया ने कहा कि अधिकारी उनके पति पर दबाव बना रहे थे, सुसाइड दबाव का नतीजा है.

सार्जेंट की आत्महत्या की कैंट पुलिस जांच कर रही है. वहीं इस मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी भी शुरू हो गई है, जिसकी जानकारी एयरफोर्स मध्य कमान के पीआरओ शैलेंद्र पांडे ने दी है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी.

कानपुर के कल्याणपुर क्षेत्र के रावतपुर निवासी सार्जेंट धर्मेंद्र कुमार की तैनाती गोरखपुर एयरफोर्स स्टेशन में थी. वह अपनी पत्नी प्रिया और चार साल की बेटी के साथ सैनिक विहार कॉलोनी में किराए के मकान में रहते थे. घटना के वक्त सार्जेंट पीटी ड्रेस में थे. उनकी पत्नी पास के ही एक पब्लिक स्कूल में पढ़ाती थी. अभी 20 दिन पहले धर्मेंद्र अपने परिवार के साथ गोरखपुर आ गए थे और 17 अगस्त को उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन की थी. सुसाइड के बाद एसपी सिटी डॉक्टर कौस्तुभ और इंस्पेक्टर कैंट मनोज राय घटनास्थल पहुंचकर जानकारी की.

इस मामले में एसपी सिटी डॉक्टर कौस्तुभ का कहना है कि सार्जेंट की आत्महत्या के मामले में घर वालों से बात की जाएगी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही स्थिति स्पष्ट होगी. वहीं एयरपोर्ट परिसर में सुसाइड की दो जांच की जाएंगी. एक तरफ पुलिस जहां मृतक सार्जेंट की पत्नी के तहरीर के आधार पर जांच में कर रही है. वहीं एयरफोर्स कि मध्य कमान इसकी कोर्ट ऑफ इंक्वायरी करा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details