उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 13, 2022, 9:29 PM IST

ETV Bharat / state

गोरखपुर मठ पर तैनात सिपाही पर जमीन कब्जा करने का आरोप, SDM ने किया खंडन

गोरखपुर मठ पर तैनात सिपाही अजय सिंह पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगा है. इसका सिकंदरपुर SDM ने खंडन कर दिया है. उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति ने किसी भी जमीन पर कब्जा नहीं किया है.

etv bharat
जमीनी कब्जा करने के आरोप

गोरखपुर : बलिया सिकंदरपुर तहसील अंतर्गत महुलानपार लखनापार गांव निवासी यूपीपी के सिपाही अजय सिंह गोरखपुर मठ पर तैनात हैं. उनपर जमीन कब्जा करने का आरोप लगा है. यह मामला इन दिनों काफी चर्चा में है. समाजवादी पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि सिपाही अजय सिंह ने एक जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है और उसका साथ यहां के अधिकारी भी दे रहे हैं.

पूरे मामले पर जब सिकंदरपुर एसडीएम प्रशांत नायक से ईटीवी संवाददाता ने बात की तो ऐसी किसी भी बात से इनकार कर दिया. कहा कि कोई भी व्यक्ति ने किसी भी जमीन पर कब्जा नहीं किया है. उन्होंने कहा कि गाटा संख्या 173 में तीन हिस्सेदार हैं. तीन लोग अपने-अपने हिस्से की जमीन पर घर बना चुके हैं. उसमें से गोरखपुर मठ पर तैनात सिपाही अजय सिंह और उनकी माता देवांति सिंह का अभी भी ढाई डिसमिल जमीन कम पड़ रहा है.

जानकारी देते सिकंदरपुर एसडीएम प्रशांत नायक

इसे भी पढ़ेंःसीएम योगी बोले, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ हर पंथ और संप्रदाय को मिलेगी जगह

कई बार अधिकारियों के यहां जमीन कब्जा करने की शिकायत के क्रम में वहां मौके पर राजस्व टीम और वह खुद पैमाइश करा चुके हैं. इस बाबत जिलाधिकारी सहित शासन में भी रिपोर्ट भेजी जा चुकी है. जमीन के हिस्से में जो मकान है, उसका क्षेत्राधिकार सिविल कोर्ट है. वहीं, ग्राम प्रधान बृजेश सिंह ने बताया कि सिपाही अजय सिंह प्रतिष्ठित परिवार से हैं. उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए सोची समझी साजिश के तहत उनपर यह आरोप लगाया जा रहा है. कुछ भूमाफिया इसे लेकर षड्यंत्र रच रहे हैं.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details