उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 26, 2021, 3:35 PM IST

ETV Bharat / state

किसानों के समर्थन में सपा ने निकाली ट्रैक्टर रैली, पुलिस से झड़प

कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में मंगलवार को सपाइयों द्वारा कई स्थानों पर रैली निकाली गई. इसी क्रम में आज गोरखपुर जिले में भी सपाइयों ने रैली निकाली.

किसानों के समर्थन में सपा ने निकाली ट्रैक्टर रैली
किसानों के समर्थन में सपा ने निकाली ट्रैक्टर रैली

गोरखपुर:पूरा देश आज 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. वहीं दूसरी ओर कृषि कानून के विरोध में किसानों का दिल्ली में प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन करने के लिए देश के कई हिस्से से तमाम लोग दिल्ली गए हैं. इसी क्रम में आज यूपी के गोरखपुर में सपा ने किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकाली.

किसानों के समर्थन में सपा ने निकाली ट्रैक्टर रैली

हालांकि, ट्रैक्टर रैली निकालते ही पुलिस प्रशासन ने सपाइयों को रोक लिया. सुरक्षा कारणों को लेकर गोरखपुर जिला प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है. सपाइयों ने पार्टी कार्यालय से ट्रैक्टर रैली निकालने की शुरुआत की. उसी दौरान जिला प्रशासन ने रैली में शामिल सभी ट्रैक्टरों को सीज कर दिया. इसके बाद कुछ सपा कार्यकर्ता पुलिस को चकमा देकर महेवा मंडी तक पहुंच गए. महेवा मंडी के पास मौजूद पुलिस ने इन लोगों को रोक लिया. इस दौरान सपाइयों की पुलिस के साथ झड़प हुई.

सपा के छात्र सभा की राष्ट्रीय महासचिव नेत्री अनु प्रशाद ने बताया कि सपा कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में जुलूस निकाल रहे थे. जिला प्रशासन ने उन्हें जुलूस नहीं निकालने दिया. सपा नेता अनु प्रशाद का कहना है कि किसानों के समर्थन में जुलूस निकालना उनका मौलिक अधिकार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details