उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: सपा प्रत्याशी ने लगाया आरोप, कहा- बीजेपी के हाथ बिक गए निषाद पार्टी के मुखिया

समाजवादी पार्टी ने राम भुआल निषाद को गोरखपुर से प्रत्याशी घोषित किया है. अभी तक निषाद पार्टी के मुखिया डॉ संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद सपा से गोरखपुर से सांसद थे, लेकिन उनकी पार्टी ने सपा-बसपा गठबंधन से किनारा कर लिया, जिसके बाद सपा ने गोरखपुर से नया प्रत्याशी उतारा है.

By

Published : Mar 30, 2019, 8:29 PM IST

ईटीवी भारत से बातचीत करते साप प्रत्याशी राम भुआल निषाद

गोरखपुर:सपाप्रत्याशी राम भुआल निषाद ने निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद परगंभीर आरोप लगाए हैं. ईटीवी भारत से खास बातचीत में राम भुआल निषाद नेकहा कि डॉ संजय निषाद को सपा-बसपा ने सम्मान दिया. लोकसभा के उपचुनाव में उनके बेटे प्रवीण निषाद को सपा के टिकट पर चुनाव लड़ाकर विजयी बनाया, लेकिन संजय निषाद यह सब भूल गए और स्वार्थ की राजनीति मेंगठबंधन को ब्लैकमेल करने लगे.

ईटीवी भारत से बातचीत करते साप प्रत्याशी राम भुआल निषाद

दरअसल 2019 लोकसभा चनाव के लिए सपा ने गोरखपुर से राम भुआल निषाद को मैदान में उतारा है. टिकट मिलने के बाद राम भुआल निषाद सबसे पहले पार्टी कार्यालय पहुंचे, जहां सपा जिलाध्यक्ष प्रह्लाद यादव समेत मौजूद सभी वरिष्ठ नेताओं ने फूल-माला पहनाकर उनका स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि बीजेपी के पास गोरखपुर से कोई प्रत्याशी नहीं है.वह निषाद बिरादरी के वोट बैंक को हथियाने के प्रयास में लगी है, जिसका शिकार डॉ संजय निषाद बड़ी आसानी से हो गए हैं.

वहींनिषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद परगंभीर आरोप लगातेहुएराम भुआल निषाद ने कहा कि डॉ संजय निषादब्लैकमेलिंग और बिकाऊ मूड से राजनीति कर रहे थे.संजय निषाद ने निषाद बिरादरीके साथ सबसे बड़ा धोखा किया है. निषादबिरादरी के जो लोग भाजपा की गलत नीतियों के खिलाफ संजय की अगुवाई में लाठी-डंडे खाए, आज संजय निषाद के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जाने से ठगामहसूस कर रहे हैं.

वहीं अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए राम भुआल निषाद ने कहा किपार्टी के मुखिया ने उन पर जो भरोसा किया है, उसे वह कायम करते हुए गोरखपुरसीट जीतकर तोहफे में देंगे.उन्होंने कहा कि विकास की आंधी जो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश और गोरखपुर में चलाया था, उसके बल पर वह मैदान में होंगे और जनता का समर्थन हासिल करेंगे.उन्होंने कहा कि जनता सब देखती और जानती है.राजनीतिक हित साधने के लिए अपनों के भरोसे का कैसे कत्ल किया जाता है, उसका सबसेबड़ा प्रमाण निषाद पार्टी के मुखिया का बीजेपी के साथ जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details