उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: रोडवेज कर्मी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, किया ये काम...

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक रोडवेज कर्मी ने एटीएम से निकले पैसे को पुलिस को सौंप दिया. दरअसल, रोडवेज कर्मी ने इन पैसों को नहीं निकाला था, बल्कि ये पैसे पहले से ही निकले हुए थे. इसको लेकर रोडवेज कर्मी पुलिस के पास पहुंचा और पैसे को उस व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए आग्रह किया जिसके ये पैसे थे.

By

Published : Sep 9, 2019, 9:57 PM IST

ईमानदारी की मिसाल

गोरखपुर: जिले में एक रोडवेज कर्मचारी ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. दरअसल, एटीएम से पैसा निकालने गए रोडवेज कर्मचारी अजीत यादव ने देखा कि अचानक एटीएम मशीन से 10 हजार की नकदी निकल गई. ऐसे में अजीत उन पैसों को लेकर एसएसपी सुनील गुप्ता के पास पहुंचा. यहां अजीत ने एसएसपी से सारी बात साझा कर पैसों को उचित व्यक्ति तक पहंचाने का आग्रह किया. एसएसपी ने अजीत यादव के इस काम की सराहना की. इसके साथ ही उन्होंने पैसे को उचित व्यक्ति तक पहुंचाने का आश्वासन भी दिया.

पुलिस ने की सराहना.

निचलौल डिपो में बतौर कंडक्टर काम कर रहे अजीत कुमार यादव स्पोर्टस कॉलेज के पास अंबे नगरी कॉलोनी में रहते हैं. सोमवार सुबह वह अपने भतीजे को स्कूल छोड़ने के लिए निकले. वापस लौटते समय वह असुरन चौराहे के पास स्थित एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने गए. यहां एटीएम का इस्तेमाल किए बगैर एटीएम मशीन से दस हजार की नकदी निकल गई. इसके बाद उन्होंने आसपास देखा, लेकिन वहां कोई दिखाई नहीं दिया और एटीएम मशीन पर कोई गार्ड भी नहीं था.

इसे भी पढ़ें-सांसद के नाम से बने फेसबुक ग्रुप में पोस्ट की अश्लील वीडियो, कार्रवाई की मांग

इसके बाद अजीत पैसों को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने एसएसपी से मुलाकात कर उनको 10 हजार रुपये दे दिए और आग्रह किया कि यह पैसा जिस किसी का भी हो उसतक पहुंचाने की कृपा करें. उनके इस कार्य से खुश वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार गुप्ता ने अजीत यादव को बधाई देते हुए कहा कि आप औरों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं. उन्होंने कहा कि आपने जो किया है वह शायद ही कोई करता है.

आज सुबह भतीजों को छोड़ने के लिए स्कूल गया था. लौटते वक्त असुरन के मेडिकल कॉलेज रोड स्थित एसबीआई एटीएम पहुंचा. वहां कार्ड लगाने से पहले ही किसी का 10 हजार रुपया एटीएम से बाहर आ गया. इसे लेकर मैं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय से मिला और उनसे आग्रह किया कि जिसका पैसा है उसके हाथों तक पहुंचाने का कष्ट करें.
-अजीत कुमार यादव, रोडवेज कर्मी


आए दिन साइबर क्राइम के जरिए सीधे-साधे लोगों से ठगी की जाती है, एटीएम कार्ड को बदलकर पैसा निकाल लिया जाता है. वहीं अजीत यादव ने किसी जरूरतमंद का 10 हजार रुपये लौटाकर एक मिसाल पेश की है. हम सभी ने उन्हें बधाई दी. संबंधित थाना क्षेत्र को इसे जरूरी हाथों में सौंपने के लिए बोला गया है.
-योगेंद्र कृष्ण नारायण, डिप्टी एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details