उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 23, 2020, 9:26 AM IST

ETV Bharat / state

मिशन शक्ति 2020: रोडवेज की महिला चालकों और कर्मचारियों को किया गया सम्मानित

यूपी के गोरखपुर शहर में गुरूवार को मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान जिलाधिकारी ने रोडवेज की महिला कर्मचारियों, चालकों और परिचालकों को फर्स्ट एड किट देकर सम्मानित किया.

मिशन शक्ति 2020
मिशन शक्ति 2020

गोरखपुर: मिशन शक्ति का प्रचार प्रसार प्रदेश में जोरों शोरों से हो रहा है. शहर में परिवहन निगम और परिवहन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन की अध्यक्षता में रोडवेज विभाग में महिला चालक, परिचालकों के साथ महिला ऑटो चालकों को मिशन शक्ति को लेकर जागरूक किया गया. साथ ही फर्स्ट एड किट का वितरण किया गया.

कचहरी रोडवेज बस स्टेशन पर परिवहन निगम व परिवहन विभाग की ओर से मिशन शक्ति के तहत एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में प्रदेश की प्रथम महिला अल्टो चालक संगीता चौधरी सहित रोडवेज की महिला चालकों और परिचालकों को फर्स्ट एड किट देकर सम्मानित किया गया. ये महिलाएं परिवहन विभाग में पिछले कई वर्षों से अपना अमूल्य योगदान दे रही हैं.

जिलाधिकरी ने कचरी रोडवेज बस स्टेशन पर महिला यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए फीडिंग रूम का भी उद्घाटन किया. साथ ही पिंक बसों पर विभिन्न हेल्पलाइनों के पोस्टर और नारी शक्ति मिशन के पोस्टर को भी चस्पा किया गया. महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचार पर पूर्ण रोकथाम के साथ ही उन्हें आत्मनिर्भर व स्वावलंबी बनाना शासन का मुख्य उद्देश्य है.

जिलाधिकारी के विजेंदर पांडियन ने कहा कि महिलाएं किसी से कम नहीं है, उन्हें समाज में आगे आकर नजीर पेश करने की जरूरत है. शासन की मंशा के अनुरूप मिशन शक्ति कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लगातार महिलाओं के बीच जाकर उन्हें जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है. रोडवेज की महिला कर्मचारियों, चालकों, परिचालकों के साथ ही प्राइवेट ऑटो चलाने वाली महिलाओं को भी सम्मानित किया गया. इस दौरान सीडीओ इंदरजीत सिंह, आरटीओ अनीता सिंह सहित परिवहन विभाग और परिवहन निगम के अधिकारी समेत कई कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details