उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 23, 2019, 11:51 PM IST

ETV Bharat / state

गोरखपुर: घूस की रकम लेते कानूनगो को एंटीकरप्शन की टीम ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में राजस्व निरीक्षक को किसान से 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया. राजस्व निरीक्षक ने किसान से 12 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी. मामले पर किसान ने एंटी करप्शन टीम गोरखपुर को शिकायत की थी.

etv bharat
गोरखपुर में घूस लेते राजस्व निरीक्षक हुए गिरफ्तार

गोरखपुर: जिले में एक किसान से राजस्व निरीक्षक को घूस मांगना मंहगा पड़ गया. हक की लड़ाई लड़ रहे किसान ने घूस मांगने की शिकायत एंटी करप्शन टीम से कर दी. इसके बाद सोमवार की शाम एंटी करप्शन टीम गोरखपुर ने राजस्व निरीक्षक राजू वरुण को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. शिकायतकर्ता चौथी गुप्ता निवासी ग्राम केवटालिया थाना खोराबार ने एंटी करप्शन विभाग में राजस्व निरीक्षक राजू वरुण के खिलाफ शिकायत की थी. कैंट थाने में एंटी करप्शन टीम आरोपी को लेकर कानूनी कार्रवाई में लगी हुई है.

गोरखपुर में घूस लेते राजस्व निरीक्षक हुए गिरफ्तार

शिकायतकर्ता ने एंटीकरप्शन टीम को बताया था कि उनके खेत का रकबा बढ़ाने के नाम पर 20 हजार रुपये की राजस्व निरीक्षक ने रिश्वत की मांग की है. इसमें बातचीत करते हुए मामला 12 हजार रुपये में तय हुआ है.

शिकायतकर्ता ने राजस्व निरीक्षक को रिश्वत के 7 हजार रुपये पहले दे दिये थे. बाकी 5 हजार रुपये राजस्व निरीक्षक ने ऑफिस पर आकर देने को कहा था. जहां पर सोमवार को 5 हजार नगद रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने राजस्व निरीक्षक राजू वरुण को रंगे हाथों गिरफ्तार किया.
डीपी रावत, प्रभारी निरीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details