उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर एम्स की जरूरतों के लिए पीएम-सीएम तक लगाऊंगा गुहार: रवि किशन

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में सांसद रवि किशन मंगलवार को एम्स में आयोजित प्रथम संस्थान निकाय बैठक में हिस्सा लिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि एम्स निदान के लिए वह तत्काल प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से बात करेंगे.

By

Published : Aug 5, 2020, 8:20 AM IST

एम्स में आयोजित प्रथम संस्थान निकाय बैठक
एम्स में आयोजित प्रथम संस्थान निकाय बैठक

गोरखपुर: सांसद रवि किशन मंगलवार को एम्स में आयोजित प्रथम संस्थान निकाय बैठक में शामिल हुए. उन्होंने यहां बनाए जा रहे कोरोना वार्डों का निरीक्षण भी किया. इस दौरान सांसद ने एम्स के निदेशक से बात की. उन्होंने कहा कि यहां के निर्माण में आ रही किसी भी बाधा और जरूरतों को उन्हें जरूर बताएं, जिसके निदान के लिए वह तत्काल प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से बात करेंगे.

उन्होंने कहा कि एम्स निर्माण का सपना देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का है. गोरखपुर में एम्स का जल्द से जल्द निर्माण हो जाए. इसमें अगर कहीं भी कोई कठिनाई आती है तो सदर सांसद होने की वजह से उनका दायित्व बनता है कि इसकी पूरी जानकारी आप लोगों से लें. उसके बाद प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को इसके बारे में अवगत कराएं.

एम्स में आयोजित प्रथम संस्थान निकाय बैठक.

रवि किशन ने एलएनटी कंपनी के अधिकारियों को फटकार लगाई है. उन्होंने कहा कि आप लोगों ने 2020 में एम्स निर्माण करने का वादा किया था, लेकिन अभी यह वादा अधूरा लग रहा है. यह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है. इस पर लापरवाही कतई भी क्षम्य नहीं है. सांसद ने एम्स में बने कोविड वार्ड का निरीक्षण किया. उसके बाद वहां पर एंबुलेंस की सुविधा मुहैया कराने की आश्वासन दिया है.

उन्होंने एम्स निदेशक से बात करते हुए कहा कि जल्द से जल्द यहां एंबुलेंस की सुविधा दिलवाने का प्रयास करूंगा. पूर्वांचल के बिहार, नेपाल के बड़े हिस्से को लाभ पहुंचाने के लिए बन रहे इस केंद्र में जरूरत की हर चीजें हों यह जनप्रतिनिधियों की भी जिम्मेदारी है. इस बैठक में मुख्य रूप से बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान, सांसद प्रतिनिधि समरेंद्र विक्रम सिंह, पवन दुबे, एम्स की डायरेक्टर डॉ. सुरेखा किशोर सहित एम्स के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details