उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चौरी चौरा में एकजुटता की दिखी मिसाल, कोरोना फाइटर्स ने जलाया दीया

By

Published : Apr 6, 2020, 5:24 PM IST

प्रधानमंत्री की अपील के बाद गोरखपुर के चौरी चौरा तहसील में लोगों ने मोमबत्ती और दीपों से रोशनी कर एकजुटता में अपना योगदान दिया. इस रोशनी की कुछ तस्वीरें ड्रोन के माध्यम से ली गईं हैं जो अपने आप में अद्भुत हैं.

कोरोना फाइटर्स ने जलाया दीया.
कोरोना फाइटर्स ने जलाया दीया.

गोरखपुर: कोरोना के संकट के बीच प्रधानमंत्री की अपील पर लोगों ने घरों की लाइटें बंद कर मोमबत्ती और दियो से अंधकार को मिटाया. रविवार की रात 9 बजते ही सारा हिंदुस्तान जगमगा उठा. वहीं जिले का चौरी चौरा तहसील परिसर भी दीपों की रोशनी से नहाया नजर आया.

प्रधानमंत्री के आह्वान पर रोशन हुआ हिंदुस्तान
प्रधानमंत्री ने रविवार की रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घर की सभी लाइटों को बंद कर घर की बालकनी में दीया, मोमबत्ती या मोबाइल की टॉर्च से रोशनी कर एकजुटता दिखाने की अपील की थी.

क्वारंटाइन लोगों ने मोबाइल से जलायी आशा की ज्योति .

रविवार की रात घड़ी की सूईया जैसे ही नौ बजने का इशारा करने लगीं, वैसे ही अद्भुत मिसाल पेश करते हुए चारों तरफ दीपों, मोमबत्तियों की रोशनी नजर आने लगी.

क्वारंटाइन लोगों ने मोबाइल से जलायी आशा की ज्योति
चौरी चौरा तहसील परिसर में कोरोना से जंग लड़ने वाले कोरोना फाइटर्स ने भी तहसील परिसर में दीप प्रज्वलित कर अंधकार में प्रकाश किया. सरदार नगर ब्लाक में स्थित कई प्राइमरी विद्यालयों में क्वारंटाइन लोगों ने भी मोबाइल से रोशनी कर निराशा के दौरान आशा की ज्योति जलायी.

वहीं स्थानीय प्रशासन ने क्षेत्र में सुरक्षा के लिए लगाए गए ड्रोन से कुछ तस्वीरें भी लीं जो चौरी चौरा के ऐतिहासिक धरती के लिए नजीर बन गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details