उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गुरु गोरक्षनाथ के नाम पर गोरखपुर में फिल्म सिटी बनाने की मांग की

गोरखपुर में प्रेस वार्ता के दौरान पूर्वांचल नवनिर्माण सेना ने कहा कि गोरखपुर में गुरु गोरक्षनाथ के नाम पर फिल्म सिटी बननी चाहिए. इसके लिए नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष सीएम योगी से मुलाकात भी करेंगे.

By

Published : Sep 30, 2020, 4:48 PM IST

गोरखपुर में फिल्म सिटी बनाने की मांग की
गोरखपुर में फिल्म सिटी बनाने की मांग की

गोरखपुर: पूर्वांचल नवनिर्माण सेना ने फिल्‍म सिटी नोएडा की बजाय गोरखपुर में बनाने की मांग की है. पूर्वांचल नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राजकुमार राय ने कहा कि गोरखपुर में गुरु गोरक्षनाथ के नाम पर फिल्म सिटी बननी चाहिए. उन्होंने कहा कि पूर्वांचल और बिहार के कलाकारों को पहले भी मुंबई जाकर मराठियों से जूझना पड़ता था. अब दिल्‍ली जाकर गुर्जर और जाट से जूझना पड़ेगा. ऐसे में उनका सपना अधूरा रह जाएगा.

पूर्वांचल नवनिर्माण सेना के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजकुमार राय ने रविवार को शहर के एक स्थानीय होटल में प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि गोरखपुर में फिल्म सिटी बनाने के मुद्दे को लेकर वे सीएम योगी और सांसद रवि किशन से मुलाकात भी करेंगे. उन्‍होंने कहा कि नवनिर्माण सेना की तीन मांगें हैं. भोजपुरी में अश्‍लीलता का पराकाष्‍ठा होती जा रही है, इसे खत्‍म किया जाए. पूर्वांचल के गोरखपुर में फिल्‍म सिटी का निर्माण गुरु गोरक्षनाथ फिल्‍म सिटी के नाम पर हो, जिससे यूपी और बिहार के युवाओं और फिल्‍म जगत के लोगों को इसका लाभ मिल सके. साथ ही यूपी और बिहार के युवाओं की कला को देखते हुए गोरखपुर में भोजपुरी अकादमी का निर्माण किया जाए.

उनका कहना है कि यूपी और बिहार के लोगों के लिए फिल्‍म सिटी का नोएडा में होना बहुत बड़ा आघात है. यहां के कलाकार जब मुंबई जाकर संघर्ष किया करते थे, तब मराठियों से उपेक्षा और प्रताड़ना का शिकार होना पड़ता था. नोएडा में फिल्‍म सिटी बन जाने से गुर्जर और जाट के अलावा हरियाणा के लोगों भी उन्हें प्रताड़ित करेंगे.

राजकुमार राय भोजपुरी में अश्‍लीलता के नाम पर कोर्ट भी जा रहे हैं और जनहित याचिका भी दाखिल करेंगे. फिल्‍म सिटी को नोएडा से गोरखपुर लाने के लिए वे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और गोरखपुर के सांसद रवि‍ किशन से मिलकर मांग करेंगे. उन्‍होंने कहा कि वे इस मुद्दे पर अब पीछे नहीं हटेंगे. वे दिनेश यादव निरहुआ से भी मुलाकात कर अपनी बात रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details