उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने तस्करों के चंगुल से छुड़ाए 15 बच्चे, तीन गिरफ्तार

यूपी के गोरखपुर में बालश्रम के लिए ले जाये जा रहे 15 नाबालिग बच्चों को पुलिस ने तस्करों के चंगुल से मुक्त करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह बच्चे बिहार से दिल्ली ले जाये जा रहे थे.

By

Published : Mar 12, 2021, 5:36 PM IST

डॉ. एमपी सिंह, पुलिस अधीक्षक.
डॉ. एमपी सिंह, पुलिस अधीक्षक.

गोरखपुरः बालश्रम के लिए ले जाये जा रहे 15 नाबालिग बच्चों को गोरखपुर पुलिस ने तस्करों के चंगुल से मुक्त करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह बच्चे बिहार से दिल्ली ले जाये जा रहे थे. थाना एएचटी प्रभारी के नेतृत्व में टीम ने टोल प्लाजा परबच्चों को बस से बरामद कर आरोपियों को हिरासत में लिया.

डॉ. एमपी सिंह, पुलिस अधीक्षक.

सूचना पर एसपी ने टीम को टोल प्लाजा पर भेजा
पुलिस अधीक्षक अपराध डॉ. एमपी सिंह को 11 मार्च को सूचना मिली कि बिहार से बस संख्या UP83BT2955 से कुछ बच्चों को तस्करी करके दिल्ली ले जाया जा रहा है. बस रात्रि में करीब 9-10 बजे गोरखपुर आने की संभावना है. इसके बाद पुलिस अधीक्षक अपराध ने टीम तैयार कर बच्चों को रेस्क्यू करने का निर्देश दिया. एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग प्रभारी, उप निरीक्षक अजीत प्रताप सिंह, कांस्टेबल भीम कुमार यादव, अखिलेश कुमार पटेल, अमिताभ और महिला आरक्षी नीतू यादव, रेखा यादव, सीमा कुशवाहा गीडा थाना क्षेत्र में स्थित तेनुआ टोल प्लाजा पर बस का इंतजार करने लगे.

रात्रि 12.30 बजे टोल प्लाजा पर पहुंची बस
इसी दौरान जिला बाल संरक्षण अधिकारी सुमन शुक्ला व सिटी चाइल्ड लाइन के समन्वयक सत्यप्रकाश पाण्डेय मौके पर पहुंच गए. इसके बाद पूरी टीम बस का इंतजार कर ही रहे थी कि करीब 12.30 रात्रि में बस आती हुई दिखायी दी. टीम ने बस रोककर जांच की तो उसमें 15 नाबालिग बच्चे मिले. टीम ने बच्चों को रेस्क्यू करने के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. एसपी डॉ. एमपी सिंह ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं, जो बच्चों को दिल्ली में काम कराने के लिए ले जा रहे थे. एसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और बच्चों के परिजनों से संपर्क किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details