उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राधा मोहन सिंह की पाठशाला में शामिल हुए गोरखपुर मंडल के पदाधिकारी-कार्यकर्ता, चुनाव संचालन की बनी रणनीति

गोरखपुर में विधानसभा और जिला चुनाव संचालन समिति की पहली बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (national president) व प्रदेश प्रभारी (state in-charge) राधा मोहन सिंह (Radha Mohan Singh) शामिल हुए. यह भी तय हुआ कि गोरखपुर के बाद आजमगढ़ और बस्ती मंडल में जिला व विधानसभा चुनाव संचालन समिति (Assembly Election Steering Committee) की बैठक होगी.

By

Published : Nov 27, 2021, 8:06 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह

गोरखपुर: 22 नवंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गोरखपुर क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों की बैठक हुई. इसे लेकर भाजपा संगठन बड़ा उत्साहित है. पार्टी जहां सदस्यता अभियान पर विशेष जोर दे रही है वहीं विधानसभा और जिला चुनाव संचालन समिति की बैठक भी प्रारंभ हो गई है.

गोरखपुर क्षेत्र में इस तरह की पहली बैठक शनिवार को बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित हुई जिसमें बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (national president) व प्रदेश प्रभारी (state in-charge) राधा मोहन सिंह (Radha Mohan Singh) शामिल हुए.

इस अति महत्वपूर्ण बैठक में गोरखपुर मंडल के चारों जिलों गोरखपुर, महराजगंज, कुशीनगर और देवरिया के सभी विधानसभा चुनाव संचालन समिति (Assembly Election Steering Committee), जिला संचालन समिति के सदस्य शामिल हुए.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह

क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह (Regional President Dr. Dharmendra Singh) के अनुसार इसमें सभी जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारी भी उपस्थित रहे. इस बैठक में प्रदेश प्रभारी का मार्गदर्शन जहां सभी को मिला. वहीं, विधानसभा चुनाव की रणनीति भी बनी. यह भी तय हुआ कि गोरखपुर के बाद आजमगढ़ और बस्ती मंडल में जिला व विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक होगी.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह

क्षेत्रीय अध्यक्ष के अनुसार वर्तमान में संगठन का सदस्यता अभियान अभियान चल रहा है. प्रदेश नेतृत्व ने गोरखपुर क्षेत्र के सभी 27637 बूथों पर दो-दो सौ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है.

यह भी पढ़ें :चुनावी चौपाल में बोले पूर्व सैनिक, मोदी-योगी राज में देश सुरक्षित, महंगाई नहीं स्थाई समस्या

इसी क्रम में 27 व 28 नवंबर को सदस्यता के लिए विशेष अभियान चलाए जाएंगे. इस दो दिन में प्रत्येक बूथ पर सौ सदस्य बनाना है. इस लक्ष्य को पाने के लिए प्रत्येक बूथ पर किसी न किसी पदाधिकारी की मौजूदगी सुनिश्चित की गई है.

चुनाव संचालन समिति के लोगों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और बीजेपी उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व चुनाव होता है. इसे जीतने के लिए हर दल कोशिश करते हैं. सरकार बनाने में सफल हुए दल अपने दल की नीतियों के माध्यम से भी सरकार के कामकाज को आगे बढ़ाते हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह

ऐसे में 2022 में प्रदेश में होने जा रहे चुनाव को लेकर चुनाव संचालन समिति से जुड़े हुए सभी सदस्य और पदाधिकारियों को अपनी जिम्मेदारियों को बड़ी गंभीरता से लेना है, तभी सफलता मिल पाएगी.

कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए यह बड़ा ही गौरव का क्षण है कि उनके दल का इतिहास डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय और अटल बिहारी बाजपेई जैसे नेताओं के बेहतरीन कार्य और अंत्योदय की विचारधारा से ओत-प्रोत है. इसके बल पर कार्य करते हुए समाज को प्रगति दी जा सकती है.

गोरखपुर मंडल के जिलों गोरखपुर, महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया की विधानसभा और जिला चुनाव प्रबंधन समिति की इस बैठक को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के अलावा प्रदेश महामंत्री व गोरखपुर क्षेत्र के प्रभारी अनूप गुप्ता, क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया. संचालन क्षेत्रीय महामंत्री प्रदीप शुक्ला ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details