उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 9, 2020, 3:40 PM IST

ETV Bharat / state

गोरखपुर: दो चचेरे भाइयों के विवाद में एक की मौत

यूपी के गोरखपुर जिले में मारपीट के चलते एक शख्स की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक दो चचेरे भाइयों के बीच जमीन बंटवारे को लेकर ये लड़ाई हुई थी. पुलिस के मुताबिक पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लेकर घटना की जांच की जा रही है.

etv bharat
पुलिस.

गोरखपुर: जिले में पुरानी रंजिश के कारण मंगलवार को दो चचेरे भाइयों के बीच जमकर मारपीट हो गई. मारपीट के दौरान जीउत नाम का शख्स घायल हो गया, जिसको आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए घायल को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया, जहां ले जाते समय रास्ते में ही जीउत ने दम तोड़ दिया. घायल की मौत की सूचना के बाद सीओ रचना मिश्रा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और मामले में जांच कर कार्रवाई के निर्देश भी दिए.

जानकारी के मुताबिक झंगहा थाना क्षेत्र के गजाइलकोल गांव में मंगलवार की सुबह दो चचेरे भाइयो में जमीन के पुराने बंटवारे को लेकर मारपीट हुई. मारपीट में 45 वर्षीय जीउत और उसके बच्चे जख्मी हो गए. देखते ही देखते जीउत की हालत बिगड़ने लगी. आनन-फानन में लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल जीउत को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया, जहां हालत गम्भीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज और फिर लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया, जहां ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई. मौत की सूचना पर पुलिस अधिकारी सीओ रचना मिश्रा और एसपी नार्थ अरविन्द पांडेय ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. जीउत के मौत की खबर मिलते ही आरोपी पक्ष के लोग फरार हो गए. पुलिस ने घटना को लेकर पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया है. मृतक छह बच्चों का पिता था, जिसकी 3 लड़कियां और तीन लड़के थे.

सीओ रचना मिश्रा ने बताया कि झंगहा के गजाइलकोल गांव में जीउत हरिजन और उन्हीं के पट्टीदार जयकरन और रामकरन के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गई. मारपीट में जीउत गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी इलाज के लिए लखनऊ ले जाते वक्त मौत हो गई. घटना के बारे में तफ्तीश कर कई आरोपियों को हिरासत में लिया गया है और पूछ्ताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details