उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: रमजान के पहले जुमा पर नमाज अता, मुल्क के सलामी के लिए मांगी दुआ

गोरखपुर में माह-ए-रमजान करीम का पहला जुमा अकीदतमंदों ने शहर से लेकर ग्रामीणांचल की मस्जिदों में अदा किया. पाक रमजान के सिलसिले से अकीदतमंदों ने देश के अमनोअमान खैरोबरकत तथा तरक्की की दुआएं मांगी.

By

Published : May 11, 2019, 10:58 AM IST

नमाज अदा कर निकलते मुस्लिम बंधु

गोरखपुर : जनपद के हजारों इबादतगाहों व मस्जिदों में रमजानुल मुकारक के पाक महिने में पहला जुमा का नमाज रोजदारों ने अकीदत से अदा किया. वहीं परवरदिगार से देश में खुशहाली और तरक्की और अमन के लिए हाथ उठा कर दुआएं मांगी. नमाजियों से बाजारों में काफी भीड़भाड़ देखने मिली तो वहीं इनके भीड़भाड़ से बाजार भी गुलजार रहें.

पहले जुमा की नमाज अदा कर मांगी मुल्क के सलामती की दुआ
  • मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना मोहम्मद शावान कादरी ने कहा कि हमने अल्लाह से सबकी सलामती के लिए दुआ फरमाया है.
  • कहा कि अगर हम चाहें कि हम अल्लाह से बात करें तो कुरान पढ़ना चाहिए, अगर आप चाहते हो अल्लाह आपसे बात करें तो नमाज अदा करें.
  • रमजान के पाक महीने में पांच वक्त की नमाज पढ़ने से अल्लाह बरकत देता है.

मुस्लिम धर्म गुरु श्री कादरी ने कौम के लोगों को मशवरा दिया कि इस महिने में हर मुस्लिम को ज्यादा से ज्यादा इबादत करना चाहिए. फहश गीबत चुगली भाईयों की बीच दरार नही डालना चाहिए. कुर्आन की तिलावत करनी चाहिए. लोगों से सलामी का प्रचार करना चाहिए. अगर इंसान अल्लाह के करीब होकर गुश्ल व वजू के साथ नेकनीयती से रोजा रखे और अल्लाह से गिड़गिड़ा कर दुआ मांगे कि अल्लाह हमने तेरे हुक्म के मुताबिक रोजा रखा, इबादतें की कुर्आन की तिलावत की तेरे पैगम्बर पर दरुदेपाक पड़ते है. तो मुझे उम्मीद है कि अल्लाह ताला उसके इस दुआ से खुश है तो उसे गुनाहों को जरुर मुआफ फरमायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details