उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर में पड़ोसियों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, युवक की मौत और दो लोग घायल

By

Published : Jul 21, 2023, 8:05 PM IST

गोरखपुर में घर के छत की लंबाई बढ़ाने को लेकर पड़ोसियों ने युवक की पीटकर हत्या कर दी. दोनो पक्षों के बीच मकान का छज्जा निकालने के साथ ही खेत का विवाद भी बताया जा रहा है.

Etv Bharat
छत की लंबाई बढ़ाने को लेकर युवक की पीटकर हत्या

गोरखपुर:रामगढ़ताल थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात पड़ोसियों के बीच जमकर मारपीट हुई. इसमें एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. जबकि, पत्नी और चचेरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गए. आरोप है कि धारदार हथियार से हमला किया गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. दोनो पक्षों के बीच मकान का छज्जा निकालने के साथ ही खेत का विवाद भी बताया जा रहा है.

पुलिस अधीक्षक नगर कृष्ण कुमार विश्नोई और सीओ कैंट योगेंद्र सिंह ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि थाना रामगढ़ताल इलाके के खिरवनिया गांव के मुराली निषाद और सुरेंद्र पड़ोसी हैं. साथ ही दोनों के खेत भी सटे हुए हैं. दोनों के बीच छत का छज्जा निकालने और जमीन के मेड़ को कटने को लेकर साल 2018 से विवाद चल रहा था. जिसमें खोराबार थाने में मुकदमा भी दर्ज किया गया था. दोनों पक्षों में पहले भी कई बार मारपीट और पंचायत हो चुकी है. गुरुवार की रात कुंज बिहारी अपने दरवाजे पर चचेरे भाई सुरेंद्र के साथ बैठा था. इसी बीच छज्जा निकालने की बात को लेकर मुराली निषाद के परिजनों से उसकी कहासुनी हो गई. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट और पथराव शुरू हो गया. मुराली और उसके परिवार के लोग कुंज बिहारी, सुरेंद्र और उसकी पत्नी शीला को खींचकर अपने घर ले गए और घेरकर लाठी- डंडा से पीटा. जिसमे सुरेंद्र की मौत हो गई. कुंज बिहारी और सुरेंद्र की पत्नी शीला गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घायलों को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. फिलहाल, घायलों की स्थित ठीक नहीं है.

इसे भी पढ़े-वो कौन सी बात जिसने योगी सरकार के मंत्री को अपने खून से खत लिखने के लिए किया मजबूर


मृतक सुरेंद्र के भाई महेंद्र की तहरीर पर रामगढ़ताल पुलिस ने मुराली निषाद, विष्णु निषाद, शिवनाथ निषाद, नवनाथ निषाद, श्रवण निषाद, प्रमिला, रुप चन्द, शान्ति समेत 16 लोगों के खिलाफ खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, बलवा और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि इस मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीन अन्य की तलाश जारी है. जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़े-भाई ने चापड़ से काट दिया बहन का सिर, हाथ में लेकर घूमता रहा, देखने वालों की कांप गई रूह

ABOUT THE AUTHOR

...view details