उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नगर निगम की अनोखी पहल, वॉल पेंटिंग के जरिए दिया सफाई संदेश

गोरखपुर के लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए नगर निगम ने एक अनोखी पहल पेश की है. शहर को सफाई सर्वेक्षण में अव्वल नंबर दिलाने के लिए नगर निगम ने दिवारों पर वॉल पेंटिंग की है. जिसमें कॉमिक्स के जरिए लोगों को सफाई संदेश दिया जा रहा है.

By

Published : Feb 16, 2019, 8:54 PM IST

कॉमिक्स वॉल पेंटिंग के जरिए दिया सफाई संदेश.


गोरखपुर: पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के सपने को साकार करने के लिए इन दिनों गोरखपुर नगर निगम ने कमर कस ली है. शहर को स्वच्छता रैंकिंग में पहला स्थान दिलाने के लिए नगर निगम एक अनोखी पहल कर रहा है. जिसके तहत नगर निगम शहर में बने दिवारों पर कॉमिक्स बनाकर लोगों को सफाई संदेश देने का काम कर रहा है.

कॉमिक्स वॉल पेंटिंग के जरिए दिया सफाई संदेश.

सीएम योगी के शहर गोरखपुर को सफाई सर्वेक्षण में अव्वल नंबर दिलाने के लिए नगर निगम पूरी तरह से जुट गया है. जिसमें नगर निगम शहर में बने दिवारों पर डायमंड कॉमिक्स के मुख्य किरदार चाचा चौधरी, साबू और रॉकेट की वॉल पेंटिंग बनाकर लोगों को सफाई के प्रति जागरूक कर रहा है. जहां दिवारों पर बना ये वॉल पेंटिंग शहर में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

नगर निगम इस मुहिम को लेकर काफी संतुष्ट नजर आ रहा है. उनका मानना है कि लाखों खर्च करने के बाद भी लोग स्वच्छता के प्रति जिम्मेदारी उठाने से बचते हैं. ऐसे में कहीं न कहीं ये तरीका लोगों में स्वच्छता के प्रति नई सोच को विकसित करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details