उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Delhi Liquor Scam: सांसद रविकिशन बोले, मनीष सिसोदिया एक चेहरा, मास्टर माइंड गिरफ्तार होना बाकी

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को लंबी पूछताछ के बाद रविवार देर शाम CBI ने अरेस्ट कर लिया था. इस लेकर गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने निशाना साधा है. उन्होंने क्या कुछ कहा है चलिए जानते हैं.

By

Published : Feb 27, 2023, 4:59 PM IST

Updated : Feb 27, 2023, 5:06 PM IST

Etv bharat
Delhi Liquor Scam: सांसद रविकिशन बोले, मनीष सिसोदिया एक चेहरा, मास्टर माइंड गिरफ्तार होना बाकी

गोरखपुर: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि जिस मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है वह तो बस एक चेहरा हैं. अभी इसके मास्टर माइंड की गिरफ्तारी होनी बाकी है. रवि किशन सोमवार को गोरखपुर में केन्द्रीय और प्रदेश के बजट की खासियत की चर्चा कर रहे थे. इस दौरान उन्होने आम आदमी पार्टी से भी करारे सवाल किए. उन्होने आम आदमी पार्टी को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि शराब घोटाले में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा, अब यह देखना महत्वपूर्ण है कि इस शराब घोटाले का मास्टरमाइंड कौन है? इसके तार कई प्रदेशों से जुड़े हैं. इसकी तस्वीर धीरे-धीरे साफ होगी. उन्‍होंने कहा कि प्रयागराज की घटना में शामिल बदमाशों के लिए मोटा फांसी का फंदा तैयार है.

यह बोले सांसद रवि किशन शुक्ला.

सांसद ने कहा कि सीबीआई देश की सबसे बड़ी संस्था है. वह आपको या मुझे क्यों नहीं गिरफ्तार करती? उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया ने जरूर कुछ किया है. कहीं भी फंसे हैं. 135 करोड़ जनता के बीच में सीबीआई का स्तर बहुत ऊंचा है. रवि किशन ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने शराब नीतियों को क्यों बदला? इसका फायदा किसको गया? रुपए कहां गए? क्या घोटाला था और किस प्रदेश से रुपए का ट्रांजैक्शन हुआ? इस पूरे घोटाले के मास्टरमाइंड कौन है? उन्होंने सवाल किया कि किस प्रदेश के चुनाव में यह पैसे खर्च किए गए? इसका जवाब उन्हें देना होगा.

सांसद रवि किशन ने कहा कि जनता को छल कर उनकी भावनाओं को लूट कर कोई भी पद पर आ जाए. पद मिल जाए और सरकार बन जाए तो आप जनता की भावनाओं से खेलोगे. अब सीबीआई में गए हैं. वहां पर गूंगा भी बोलता है. ऐसे कोई नहीं पकड़ा जाता है. उन्‍होंने कहा कि मनोज तिवारी वहां के सांसद हैं. उन्‍हें वहां की बातें गहरे से पता है. इस दौरान उन्होने योगी आदित्यनाथ के "अपराधियों के मिट्टी में मिला देने" के बयान का जिक्र करते हुआ कहा कि कोई अपराधी नहीं बचेगा मिट्टी में ही नहीं और देखिए कहां ये अपराधी भेजे जाएंगे. सीएम योगी जो कहते हैं, वह करते हैं. अपराध और अपराधियों पर तो वह कड़ी चोट करते हैं. यही हाल पीएम मोदी का भी है वह जो कहते हैं वह करते ही हैं.

रवि किशन ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने जो बजट पेश किया है, वह जनता के लिए बड़ा ही लाभकारी है, फिल्म और कलाकारों को भी बजट के माध्यम से उबारने का प्रयास किया गया है. फिल्म सिटी के विकास के साथ कई तरह से कलाकारों को लाभ होगा. रुपए 500 करोड़ के निवेश का एक प्रस्ताव स्वीकार किया गया है जो फिल्म सिटी के निर्माण में बड़ा योगदान देगा. उन्होंने कहा कि विकास के लिए बजट और योजनाओं को धरातल पर उतारने की ताकत योगी और मोदी के नेतृत्व में सफल होती दिखाई दे रही है इसीलिए यह जनहित का बजट है.

सांसद विनोद सोनकर बोले, केवल राजनीतिक हताशा और निराशा है
वहीं, प्रतापगढ़ दौरे पर पहुंचे कौशांबी से बीजेपी सांसद विनोद सोनकर ने आम आदमी पार्टी के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर बीजेपी पर लगे आरोपों पर कहा कि यह केवल राजनीतिक हताशा और निराशा है. सीबीआई स्वतंत्र रूप से काम करती है. प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर ही सीबीआई गिरफ्तार करती है. उनको अगर न्यायपालिका पर भरोसा है तो लड़ाई लड़ें, दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. साथ ही उन्होंने उमेश पाल हत्याकांड को दुर्भाग्यपूर्ण और पीड़ादायक बताया. उन्होंने कहा कि सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है.

संजय राउत के 'बीजेपी और ओवैसी दोनों राम श्याम की जोड़ी हैं' वाले बयान पर सांसद विनोद सोनकर ने कहा कि हम दो धुरी हैं, वह पूर्व हैं तो हम पश्चिम हैं, वो उत्तर हैं तो हम दक्षिण हैं तो हम लोगों को कोई मिलाप संभव नहीं है. उनके इस बयान को उन्होंने केवल राजनैतिक निराशा और हताशा बताया है.



ये भी पढ़ेंः Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक आरोपी ढेर

Last Updated : Feb 27, 2023, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details