उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री धर्मपाल सिंह बोले, निराश्रित पशुओं के लिए भूसा दान करें विधायक

By

Published : May 6, 2022, 5:36 PM IST

गोरखपुर के प्रभारी और प्रदेश सरकार के पशुधन, दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने सभी विधायकों से निराश्रित गोवंश के लिए भूसा दान करने की अपील की है.

गोरखपुर: जिले के प्रभारी और प्रदेश सरकार के पशुधन, दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने सभी विधायकों से अपील की है कि निराश्रित पशुओं को बचाने और उन्हें चारा की उपलब्धता के लिए प्रदेश के सभी विधायक दस-दस कुंतल भूसा दान करें. उन्होंने दुग्ध उत्पादन को ग्राम स्तर पर बढ़ाने के लिए डेरियों की स्थापना पर भी जोर दिया. धर्मपाल सिंह गोरखपुर मंडल के प्रभारी मंत्री बनने के बाद गोरखपुर के अपने पहले दौरे पर थे. वह शुक्रवार को जिला स्तरीय सभी अधिकारियों के साथ एनेक्सी भवन में बैठक कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इच्छा के अनुरूप सभी तहसील, ब्लाक और थाना स्तर के अधिकारी, कर्मचारी अपने कार्यस्थल पर ही रात्रि निवास करें. सरकार की योजनाओं और लक्ष्य को हर हाल में समय से पूरा करें. पीड़ित की सुनवाई करें नहीं तो लापरवाही करने वाले हर जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई होनी तय है.


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यों और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक मंत्री समूह को यहां भेजा है जिसमें उनके साथ प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी और गन्ना मंत्री संतोष सिंह गंगवार भी शामिल हैं. जिला स्तरीय अधिकारियों और पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा के बाद यह परिणाम निकल कर आया है कि राजस्व और पुलिस विभाग में मामले लंबित हो रहे हैं. उसे शीघ्रता से निपटाने के निर्देश डीएम को दिए गए हैं. सभी अस्पतालों में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो, कुत्ते और सांप के काटने के इंजेक्शन हर हाल में उपलब्ध हों इसका ध्यान रखा जाए. उन्हें यह भी निर्देश दिए कि किसी भी अस्पताल, सरकारी कार्यालय में बिचौलियों का प्रवेश न हो.

यह बोले मंत्री धर्मपाल सिंह.
धर्मपाल सिंह ने गोरखपुर शहर को जलभराव से मुक्ति के लिए सभी नालों की साफ सफाई का काम समय से पूरा कर लेने का निर्देश दिया. इसके अलावा सुगम यातायात व्यवस्था, जाम से मुक्ति के लिए प्राइवेट बसों को शहर से बाहर करने और रोडवेज की बसों को भी तरीके से खड़े होने का निर्देश अधिकारियों को दिया. उन्होंने कहा कि गोरखपुर के विकास योजनाओं और कानून व्यवस्था से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भलीभांति परिचित हैं.ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details