उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 29, 2020, 10:32 PM IST

ETV Bharat / state

गोरखपुर में पार्षदों को दिलाई गई शपथ, सांसद-विधायक रहे मौजूद

गोरखपुर में नगर निगम के 10 पार्षदों को महापौर सीताराम जायसवाल ने शपथ दिलाई. इस दौरान गोरखपुर के सांसद रवि किशन से साथ भाजपा के पदाधिकारी शामिल रहे.

gorakhpur news
पार्षदों को दिलाई गई शपथ,

गोरखपुरः शासन द्वारा नामित 10 पार्षदों को नगर निगम सभागार में शपथ दिलाई गई. कोरोना की महामारी के दौरान आयोजित हुए इस शपथ ग्रहण समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया. पार्षदों में अंतर बनाकर उन्हें महापौर सीताराम जायसवाल ने शपथ दिलाई. इस दौरान समारोह में गोरखपुर के सांसद रवि किशन, विधायक डॉक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल, विपिन सिंह और एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह समेत भाजपा के कई बड़े पदाधिकारी भी शामिल रहे.

मनोनीत इन पार्षदों को उत्तर प्रदेश नगर निगम अधिनियम 1959 की धारा 6 की उप धारा(1) के अधीन प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने नामित किया था. इसके बाद जारी लॉकडाउन के बीच महापौर सीताराम जायसवाल ने मुख्यमंत्री की अनुमति से इन नामित पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार को संपन्न कराया. शासन से नामित होने का जिन भाजपा समर्थित कार्यकर्ताओं को पार्षद बनने का अवसर प्राप्त हुआ. उनमें ओम प्रकाश शर्मा, मदन लाल गुप्ता, उमेश चंद्र श्रीवास्तव, अशोक मिश्रा, जितेंद्र चौधरी, मीरा श्रीवास्तव, वीर सिंह सोनकर, धर्म देव चौहान, लक्ष्मण नारंग और धनंजय सिंह जुगनू शामिल हैं.

शपथ कार्यक्रम के दौरान नगर निगम के सभी वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे. इस दौरान भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह, पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री और राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ला के प्रतिनिधि अष्टभुजा शुक्ला भी इनके बीच पहुंचे और इनका हौंसला बढ़ाया. महापौर सीताराम जायसवाल ने इस दौरान कहा कि नए सदस्यों के जुड़ने से उनके निगम बोर्ड की ताकत बढ़ी है. जो अनुभवी पार्षद हैं उनके साथ मिलकर विकास को आगे ले जाने में भी मदद मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details