उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: स्वतंत्रता दिवस पर विधायक ने शहीद श्याम नारायण की मूर्ति का किया अनावरण

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बीजेपी विधायक संगीता यादव व उपजिलाधिकारी अर्पित गुप्ता ने शहीद स्मारक पर झंडारोहण किया. उन्होंने इस दौरान कूपवाड़ा हमले में शहीद जवान श्याम नारायण यादव की मूर्ति का अनावरण किया.

By

Published : Aug 15, 2020, 10:30 PM IST

martyr shyam narayan
शहीद श्याम नारायण की मूर्ति का अनावरण

गोरखपुर: जिले में 74 वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. बीजेपी विधायक संगीता यादव व उपजिलाधिकारी अर्पित गुप्ता ने शहीद स्मारक में झंडारोहण कर आजादी के जश्न को मनाया. इसके अलावा विधायक ने गोबड़ौर चौराहे पर शहीद श्याम नारायण यादव की मूर्ति का अनावरण किया. इस दौरान बीजेपी विधायक ने गोबड़ौर चौक व आसपास के सड़क का नाम बदलने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है.

शहीद श्याम नारायण की मूर्ति का अनावरण.
चौरी-चौरा के लोगों का देश की स्वतन्त्रता में अपना अलग महत्व है. 4 फरवरी 1922 को क्षेत्र के आंदोलनकारियो ने विदेशी शासकों को सबक सिखाने के लिए चौरी-चौरा थाने को फूंक दिया था. चौरी-चौरा में स्वतन्त्रा दिवस के अवसर पर चारों तरफ कार्यक्रम किए जा रहे हैं. तहसील, थाना, व चौरी-चौरा शहीद स्मारक के अलावा सभी निजी और गैर सरकारी संस्थानों पर झंडारोहण का कार्यक्रम किया गया.

सड़क का नाम बदलने को लेकर सीएम को पत्र
उपजिलधिकरी अर्पित गुप्ता व विधायक संगीता यादव ने चौरी-चौरा शहीद स्मारक में झंडारोहण कर चौरी-चौरा के जन आंदोलनकारियों की मूर्तियों पर पुष्प अर्पित कर नमन किया. इसके अलावा विधायक संगीता यादव ने 4 अगस्त 2016 को कुपवाड़ा में मातृभूमि की रक्षा करते हुए शहीद हुए जवान श्याम नारायण यादव की मूर्ति का अनावरण किया. विधायक संगीता यादव ने मोतीराम से बोहाबार जाने वाले मार्ग व गोबड़ौर चौराहे का नाम बदलकर शहीद के नाम पर रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है.

शहीद श्याम नारायण की मूर्ति का अनावरण
शहीद श्याम नारायण की मूर्ति का अनावरण होने पर ब्रह्मपुर ब्लॉक के लोगों में खुशी की लहर है. लोग स्वतन्त्रता दिवस के दिन क्षेत्र के वीर सपूत की मूर्ति स्थापित होने पर उत्साहित हैं. शहीद की मूर्ति स्थापित कराने में विशेष योगदान नव क्रांति सेना के प्रमुख अम्बरीश यादव को शहीद के परिजनों ने आभार व्यक्त किया है. शहीद की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद नव क्रांति सेना के प्रमुख अम्बरीश यादव ने कहा कि क्षेत्र के शहीद श्याम नारायण यादव को चार वर्षों के बाद स्वतंत्रता दिवस पर उनकी मूर्ति को स्थापित कर उनको सच्ची श्रद्धाजंलि दी गई है. अम्बरीश ने मूर्ति स्थापित होने पर स्थानीय प्रशासन और राजनीतिक लोगों को धन्यवाद दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details