उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना का असर- प्लेटफार्म टिकट हुआ 5 गुना मंहगा, जानिए कौन-कौन सी ट्रेने हुई रद्द

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कोरोना के कहर से सभी बड़े स्टेशनों के प्लेटफार्म टिकट 5 गुनी मंहगी कर दी गई है. वहीं 31 मार्च तक के लिए कई ट्रेने रद्द कर दी गई है.

By

Published : Mar 19, 2020, 2:18 PM IST

प्लेटफार्म टिकट हुआ 5 गुना मंहगा
प्लेटफार्म टिकट हुआ 5 गुना मंहगा

गोरखपुर: कोरोना के कहर से पूरे देश भर में बढ़ता जा रहा है. वहीं पूर्वोत्तर रेलवे ने एहतियात के तौर पर कई ट्रेनों को 1 अप्रैल तक निरस्त कर दिया है. प्लेटफार्म पर आने वाली बेवजह की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफॉर्म का टिकट 5 गुना महंगा कर दिया गया है. पहले जो टिकट 10 रुपये में मिला करता था अब वह 19 मार्च से 50 रुपए में मिलना शुरू हो जाएगा. यह नियम पूर्वोत्तर रेलवे के सभी बड़े प्लेटफार्म पर लागू किया जाएगा. छोटे प्लेटफार्म पर यह नियम नहीं लागू किया गया है.

प्लेटफार्म टिकट हुआ 5 गुना मंहगा.

लखनऊ मंडल के स्टेशनों पर 19 से 31 मार्च तक, वाराणसी मंडल के स्टेशनों पर 19 से 15 अप्रैल तक और इज्जतनगर मंडल के स्टेशनों पर 19 मार्च से 18 अप्रैल तक 50 रुपये में प्लेटफार्म टिकट मिलेगा. शेष स्टेशनों पर 10 रुपये ही मूल्य होगा. वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते ट्रेनों में घटती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने 10 जोड़ी गाड़ियां निरस्त कर दी है.़

जानिए कौन-कौन सी ट्रेन हुई निरस्त

  • दिल्ली रूट की महत्वपूर्ण ट्रेन हमसफर 24 से 30 मार्च तक निरस्त.
  • लखनऊ-पाटलिपुत्र, लखनऊ एक्सप्रेस 20 से 31 मार्च तक निरस्त.
  • ऐशबाग, गोरखपुर-ऐशबाग, इंटरसिटी एक्सप्रेस 19 से 31 मार्च तक निरस्त.
  • लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस 19 से 30 मार्च तक निरस्त.
  • 29 मार्च से चलने वाली भारत दर्शन ट्रेन भी निरस्त.

इस दौरान पिछले 6 दिनों में 5,698 यात्रियों ने टिकट रद्द कराया गया है. तो वहीं 12,110 लोगों ने टिकट बुक भी कराया है. संक्रमण से बचने के लिए रेलवे के सभी प्रमुख स्टेशनों पर थर्मल स्कैनर लगाए जाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें:-कोरोना के चलते कई पर्यटन स्थलों को किया गया बंद, कई जगह बांटे पंपलेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details