उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 13, 2021, 4:02 PM IST

Updated : Apr 13, 2021, 4:53 PM IST

ETV Bharat / state

5 साल तक किया शोषण फिर लड़की को 2 लाख में बेच दिया

गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र की रहने वाली किशोरी को गांव के ही युवक ने अगवा कर लिया. युवक शादी का झांसा देकर पांच साल तक शारीरिक शोषण करता रहा. इतना ही नहीं, दिखावे के लिए उसने युवती के साथ मंदिर में शादी भी कर ली और फिर हरियाणा ले जाकर उसे बेच दिया.

गुलरिहा थाना
गुलरिहा थाना

गोरखपुर : जिले के गुलरिहा क्षेत्र की रहने वाली किशोरी को गांव के ही युवक ने बहला-फुसलाकर अगवा कर लिया. इससे पहले शादी का झांसा देकर पांच साल तक उसका शारीरिक शोषण करता रहा. अपहरण करने के बाद दिखावे के लिए मंदिर में उससे शादी भी कर ली और बाद में हरियाणा ले जाकर दो लाख रुपये में एक महिला के हाथ बेच दिया. किसी तरह से महिला के चंगुल से निकलकर किशोरी वन स्टाफ सेंटर पहुंची. सेंटर संचालक की मदद से गोरखपुर पहुंचने के बाद अगवा करने वाले युवक सहित चार के खिलाफ सोमवार को मुकदमा दर्ज कराया.

इसे भी पढ़ें- पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी गिरफ्तार

यह है पूरा मामला

युवती ने तहरीर में लिखा है कि मोनू निषाद उर्फ महेंद्र शादी का झांसा देकर 5 साल तक उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा. 25 फरवरी 2021 वह शादी करने की बात करते हुए 2 बजे रात में घर से ले गया. बाद में दोनों के परिवार वालों ने सहमति से बरगदही शिव मंदिर में उनकी शादी करा दी. शादी के 4 दिन बाद आरोपी उसे लेकर हरियाणा चला गया. वहां शकुंतला नाम की एक महिला के घर में वह किशोरी के साथ रहने लगा. एक दिन किशोरी को शकुंतला के घर ही छोड़कर आरोपी वहां से चला गया. बाद में शंकुतला ने बताया कि मोनू ने दो लाख रुपये में तुम्हें बेच दिया है. किसी तरह से वह मौका पाकर चरखी दादरी, हरियाणा स्थित सखी वन स्टॉप सेंटर पहुंची. वहां से अपने घर वालों से बात की. चार अप्रैल को किसी तरह से वह घर पहुंची.

इसे भी पढ़ें- खड़ी कार में दो डेड बॉडी मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

तरह-तरह की धमकियां दे रहा युवक

युवती का आरोप है कि आरोपी उसे तरह-तरह की धमकियां दे रहा है. वह केस न करने की धमकी दे रहा है. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. गुलरिहा इंस्पेक्टर विनोद कुमार अग्निहोत्री ने बताया कि तहरीर के आधार पर लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम और दुष्कर्म सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

Last Updated : Apr 13, 2021, 4:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details