उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

8 घंटे के अंदर गिरफ्तार हुआ सुरजीत हत्याकांड का मुख्य आरोपी

By

Published : Dec 7, 2020, 2:16 PM IST

गोरखपुर जिले में सुरजीत हत्याकांड के मुख्य आरोपी को आठ घण्टे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया है. अभियुक्त की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियार बरामद कर लिए गए हैं.

निजी संबंधों के चलते युवक की हत्या.
निजी संबंधों के चलते युवक की हत्या.

गोरखपुर: जिले के दक्षिणांचल में हुए सुरजीत कुमार की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने 8 घंटे के अंदर हत्यारोपी को गिरफ्तार किया है. वारदात में इस्तेमाल की गई लाठी और हसिया को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, सुरजीत की बहन से आरोपी के संबंध थे. सुरजीत ने अपनी बहन को आरोपी से बात करने के लिए मना किया. इससे नाराज आरोपी ने सुरजीत को सुनसान जगह बुलाकर हत्याकांड को अंजाम दिया.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक.

तालाब किनारे मिला शव
घटना जिले के सिकरीगंज थाना क्षेत्र की है. मृतक सुरजीत कुमार के नाना श्रीराम प्रगट ने रविवार को सुरजीत के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया कि सुरजीत शाम 6 बजे घर से निकला, लेकिन देर रात तक वह वापस नहीं लौटा. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल जांच-पड़ताल शुरू कर दी. तभी सोमवार सुबह बरोही गांव के तालाब के किनारे एक शव मिला.

बरामद शव की शिनाख्त सुरजीत के तौर पर की गई. सिकरीगंज थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया. घटना की गम्भीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामले के खुलासे के लिए पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच की टीम को भी लगाया. जांच-पड़ताल और सीडीआर से मिली जानकारी के बाद आरोपी दीपेन्द्र सिंह उर्फ सिन्टू का नाम सामने में आया. दीपेन्द्र सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई.

दीपेन्द्र सिंह ने बताया कि सुरजीत की बहन से उसकी बातचीत होती थी. सीडीआर विश्लेषण से भी यह बात सही पाई गई कि विगत 45 दिनों में लगभग 364 बार इन दोनों नें बातचीत हुई. दीपेन्द्र और बहन के संबंध की जानकारी जब सुरजीत को हुई तो उसने दीपेन्द्र को बातचीत करने से मना किया. सुरजीत की बात से नाराज दीपेन्द्र ने उसे मिलने के लिए बुलाया और हत्याकांड को अंजाम दिया. अभियुक्त की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल किए गए डण्डा और हसिया को बरामद कर लिया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details