उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पेपर लेट पहुंचने पर परीक्षार्थियों ने किया हंगामा, दोबारा होगी परीक्षा

By

Published : Nov 22, 2020, 3:38 PM IST

Updated : Nov 22, 2020, 9:13 PM IST

गोरखपुर जिले में आयोजित विधान परिषद समीक्षा अधिकारी परीक्षा के दौरान एक केंद्र पर परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया. छात्रों की मांग पर केंद्र के सभी अभ्यर्थियों की दोबारा परीक्षा कराने का निर्णय लिया गया है.

एसएसपी से बात करते छात्र
एसएसपी से बात करते छात्र

गोरखपुरः गुलरिया थाना क्षेत्र के इस्लामपुर गांव स्थित श्रीमती गुलाबी देवी इंटरमीडिएट कॉलेज में रविवार को विधान परिषद समीक्षा अधिकारी की परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया. परीक्षार्थियों ने कॉलेज में अव्यवस्था और पेपर लेट पहुंचने को लेकर परीक्षा रद्द करने की मांग की. सूचना पर पहुंचे जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुनः परीक्षा कराने का आश्वासन दिया.

पेपर लेट पहुंचने पर हंगामा.

बताया जा रहा है कि रविवार को श्रीमती गुलाबी देबी इण्टर कॉलेज में उत्तर प्रदेश विधान परिषद समीक्षा अधिकारी की परीक्षा सुबह नौ बजे से होनी सुनिश्चित थी. केन्द्र व्यस्थापक की लापरवाही के कारण परीक्षा सेंटर पर समय पर सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पाईं. वहीं परीक्षा करा रही एजेंसी के द्वारा समय पर पेपर नहीं पहुंचा. इन सब वजहों से भारी संख्या में छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी और हंगामा करने लगे.

सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और परीक्षार्थियों को समझा-बुझाकर शांत कराया. कुछ अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, वहीं कुछ बिना परीक्षा दिए घर चले गए. इसी बीच दर्जनों अभ्यर्थी परीक्षा निरस्त करने की जिद पर अड़े रहे. मौके पर पहुंचे एसएसपी जोगिंदर कुमार और जिलाधिकारी के विजेन्द्र पाण्डियन ने परीक्षा निरस्त कर दोबारा कराने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि जिन छात्रों ने परीक्षा दी है, उनकी भी दोबारा परीक्षा होगी.

परीक्षा प्रशासन से बात करने के बाद केंद्र व्यवस्थापक और परीक्षा एजेंसी को जिम्मेदार ठहराते हुए परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है. करीब 460 लोग इस केंद्र पर परीक्षा देने के लिए पंजीकृत थे. इन सभी की परीक्षा दोबारा कराई जाएगी.
-के विजयेंद्र पाण्डियन, डीएम

Last Updated : Nov 22, 2020, 9:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details