उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: मक्के और सब्जियों के खेती की आड़ में बनाई जा रही अवैध शराब

गोरखपुर जिले के चौरी चौरा क्षेत्र में पुलिस ने अवैध कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाकर कुल 1300 कुंतल लहन को नष्ट किया है. कच्ची शराब बनाने वालों ने इस लहन को मक्के और सब्जियों के खेत में छिपाकर रखा था.

By

Published : Jun 4, 2020, 1:11 PM IST

अवैध शराब के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई
अवैध शराब के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

गोरखपुर: शहर के चौरी चौरा क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब कारोबारियों ने मक्के व सब्जियों के खेत के बीच लहन छिपा रखा था. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने छापेमारी कर कई सौ कुंतल लहन नष्ट किया.

'ऑपरेशन गरल' के तहत अभियान
एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने अवैध जहरीली कच्ची शराब के कारोबार पर पूर्ण रूप से प्रतिबंद लगाने के लिए पिछले वर्ष 'ऑपरेशन गरल' के तहत सभी थाना क्षेत्रों के प्रभारियों के साथ बैठक की थी. बैठक में निर्देश दिए गए थे कि लगातार अभियान चलाकर अवैध जहरीली कच्ची शराब के कारोबार पर कार्रवाई की जाए.

खेतों के बीच लहन
बुधवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर झंगहा क्षेत्र कटारिया में एक घर पर छापेमारी की. छापेमारी में पुलिस को पता चला कि कारोबारियों ने मक्के व सब्जियों के खेतों के बीच में अवैध शराब बनाने के लिए लहन को छिपा रखा है. झंगहा पुलिस ने थानेदार अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में खेतों के बीच में रखे हुए कुल 13 सौ कुंतल लहन व शराब बनाने के उपकरणों को नष्ट किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details