उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह की 50 करोड़ की संपत्ति जब्त

गोरखपुर जिला प्रशासन ने हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह की करीब 50 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है. हिस्ट्रीशीटर पर गोरखपुर के शाहपुर थाना सहित अन्य थानों में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हैं.

By

Published : Jun 8, 2021, 10:20 PM IST

हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह
हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह

गोरखपुर: जिले के हिस्ट्रीशीटर और टॉप टेन अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार सख्त एक्शन ले रही है. यहां के तीन बड़े अपराधियों पर एक हफ्ते के भीतर जब्ती की बड़ी कार्रवाई हुई है. एक लाख का इनामी परवेज 7 मई को एनकाउंटर में मारा गया. प्रदीप सिंह, सुधीर सिंह की गिरफ्तारी और उनके घर, मकान को जब्त करने की कार्रवाई जिला प्रशासन ने किया है. इसी क्रम में मंगलवार को डीएम के निर्देश पर जॉइंट मजिस्ट्रेट और तहसील प्रशासन ने जिले के हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह की करीब 50 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है.

हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह की करोड़ों की संपती जब्त

जब्ती की इस कार्रवाई में रणधीर सिंह की करीब 50 करोड़ रुपये की दुकान, रेस्टोरेंट और कॉम्प्लेक्स को जब्त किया गया है. जिलाधिकारी के. विजेंद्र पंडियन के निर्देश पर तहसील प्रशासन ने जिले के हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह की एचएन सिंह चौराहे पर स्थित 1 एकड़ 45 डिसमिल में बने दुकान, कॉम्प्लेक्स, रेस्टोरेंट और लॉन जब्त करने की नोटिस बैनर लगाकर कार्रवाई की है. जब्त की गई संपत्ति की कीमत लगभग 50 करोड़ रुपये है. हिस्ट्रीशीटर रणधीर पर गोरखपुर के शाहपुर थाना सहित अन्य थानों में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है.

हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह की 50 करोड़ की संपत्ति जब्त

कोरोना की वजह से रुकी थी कार्रवाई

डीएम के आदेश पर गैंगेस्टर रणधीर सिंह के खिलाफ यह कार्रवाई 27 अप्रैल को ही की जानी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार की वजह से कार्रवाई नहीं की गई. अब मंगलवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, तहसीलदार और शाहपुर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच गैंगेस्टर की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है. इससे पहले जिला बदर अपराधी और ब्लॉक प्रमुख रहे सुधीर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उसके शहर से लेकर जिले कालेसर के मकान को सील किया गया और 10 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई. इस दौरान पुलिस और सुधीर सिंह के बीच कई राउंड फायरिंग भी हुई थी.

इसे भी पढ़ें-'मौत वाली मॉक ड्रिल' वीडियो पर कौन बोल रहा सच, पढ़िए खास रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details